Election Commission: भाजपा सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस नेता श्रीनेत को आयोग ने लगाई फटकार, दी ये चेतावनी

नई दिल्ली, बीएनएम न्यूजः चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को उनके महिलाओं के खिलाफ दिए आपत्तिजनक बयान को लेकर फटकार लगाई है। आयोग ने साथ ही दोनों नेताओं को चेतावनी दी है कि वे अपने बयानों को लेकर सावधान रहें और आयोग की अब उन पर चुनाव के दौरान खास नजर रहेगी।

आयोग ने आश्वस्त किया कि दोनों नेताओं ने निम्न-स्तरीय व्यक्तिगत हमला करते हुए आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है। चुनाव आयोग ने सुप्रिया और दिलीप को आदर्श आचार संहिता के दौरान सार्वजनिक बयानों में सावधानी बरतने की चेतावनी दी है। आयोग ने नैतिक आचार संहिता (MCC) उल्लंघनों पर उन्हें जारी किए गए नोटिस का जवाब मिलने के बाद अपने आदेश में कहा कि वे आश्वस्त हैं कि उन्होंने व्यक्तिगत हमला किया और इस तरह आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया। उन्हें आदर्श आचार संहिता के दौरान सार्वजनिक बयानों में सावधानी बरतने की चेतावनी दी गई है।

अगली बार उनके चुनाव संबंधी भाषणों पर आयोग द्वारा विशेष और अतिरिक्त निगरानी रखी जाएगी। बता दें कि चेतावनी नोटिस की एक कॉपी पार्टी अध्यक्षों को भी भेजी जाती है, जिससे वे अपने पदाधिकारियों को पब्लिक डोमेन में स्पीच देते वक्त सावधान रहने और ऐसी किसी भी अपमानजनक टिप्पणी और MCC दिशानिर्देशों के उल्लंघन से बचने के लिए जागरूक कर सकें।

नड्डा और खरगे को भी नोटिस

चुनाव आयोग ने दोनों नेताओं को चुनाव के दौरान सार्वजनिक बयानों में सावधानी बरतने की चेतावनी दी है। साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे को भी चेतावनी नोटिस जारी किया है, ताकि वे अपने पदाधिकारियों को आदर्श आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन करने से रोके।

दिलीप घोष ने ममता बनर्जी को लेकर की थी टिप्पणी

बता दें कि कुछ दिन पहले भाजपा सांसद दिलीप घोष ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। घोष ने कहा कि ममता बनर्जी जब गोवा जाती हैं तो गोवा की बेटी बन जाती हैं और त्रिपुरा में खुद को वहां की बेटी बताती हैं। ममता स्पष्ट करें कि उनका पिता कौन है। यह ठीक बात नहीं है। दिलीप घोष के इस बयान को टीएमसी ने आड़े हाथों लिया था और चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

सुप्रिया श्रीनेत विवादों में क्यों?

कांग्रेस लीडर सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के बारे में विवादास्पद टिप्पणी की गई थी। बता दें कि कंगना को भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश के मंडी से अपना उम्मीदवार बनाया है। टिप्पणी से हुए विवाद के बाद सुप्रिया श्रीनेत ने अपने सभी सोशल अकाउंट्स से विवादास्पद बयान को हटाया। इसके साथ ही सुप्रिया ने दावा किया कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट से की गई विवादास्पद पोस्ट उन्होंने नहीं, बल्कि किसी और ने की थी। क्योंकि उनके अकाउंट का एक्सेस कई लोगों के पास है।

यह भी पढ़ेंः जेल में बंद अरविंद केजरीवाल ने दी 6 गारंटी, पत्नी सुनीता ने महारैली में पढ़कर सुनाई, जानें अन्य नेताओं ने क्या कहा

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस को आयकर विभाग से बड़ा झटका, थमाया 1700 करोड़ रुपए का नोटिस

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed