Kaithal News: बाकल, रमाना-रमानी सहित कई गांवों की छात्राओं के लिए स्कूल जाने के लिए बस की सुविधा नहीं

नरेन्द्र सहारण, कैथल: Kaithal News: कैथल जिले के पूंडरी एरिया के गांव बाकल, रमाना-रमानी सहित आसपास के कई गांवों की छात्राओं को स्कूल और कॉलेज जाने के लिए स्पेशल बस की सुविधा नहीं मिल रही है, जिससे 200 से अधिक छात्राएं रोजाना परेशानी झेल रही हैं।

रोजाना दिक्कतों का सामना

 

छात्राओं का कहना है कि सुबह स्कूल या कॉलेज जाना हो या फिर वापस घर लौटना, दोनों रूटों पर उन्हें रोजाना दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। गांवों की पंचायतों ने रोडवेज जीएम को लेटर पैड पर लिखित शिकायत भेजी है, लेकिन इसके बावजूद रोडवेज विभाग ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। छात्राओं के परिजनों ने भी कई बार इस संबंध में लिखित शिकायतें की हैं।

छात्राओं के लिए स्पेशल बस की सुविधा की जाए

 

गांवों में एक ही रोडवेज बस चलती है, जिसमें नौकरी पर जाने वाले यात्रियों के साथ-साथ छात्रों की भी बड़ी संख्या होती है। सुबह और शाम के समय की बसों में इतनी भीड़ होती है कि छात्राएं कभी खिड़कियों में लटककर तो कभी भीड़ में खड़े होकर सफर करने को मजबूर होती हैं। ग्राम पंचायत बाकल ने मांग की है कि गांवों से पूंडरी और कैथल जाने के लिए छात्राओं के लिए सुबह और दोपहर के समय स्पेशल बस चलाना शुरू किया जाए।

चढ़ने की भी जगह नहीं मिलती

 

कई बार भीड़ ज्यादा होने से बस में चढ़ने की भी जगह नहीं मिलती। मुस्कान बाकल, नेहा रमाना, सलोनी बरसाना, पलक बाकल, गरिमा बाकल ने बताया कि सुबह के समय जो बस जाती है, उसमें इतनी भीड़ होती है कि कई बार तो खिड़की में भी चढ़ने की जगह नहीं मिलती।

खिड़कियों में लटककर जाना पड़ता है

 

छात्राओं ने बताया कि सुबह की बस में इतनी भीड़ होती है कि कई बार खिड़की में चढ़ने की भी जगह नहीं मिलती, जिससे उन्हें खिड़कियों में लटककर जाना पड़ता है। उन्होंने यह भी बताया कि सुबह के बाद स्पेशल बसों की कोई सुविधा नहीं है, जबकि छात्राओं की संख्या काफी अधिक है।

चुनाव संबंधित कामों में ड्यूटी लगी

 

कैथल रोडवेज के जीएम कमलजीत चहल ने बताया कि कई कर्मचारी चुनाव संबंधित कामों में ड्यूटी पर हैं। चुनाव के बाद, जिन क्षेत्रों में बसों की समस्या है, उसे सुधारने के प्रयास किए जाएंगे।

 

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

You may have missed