Haryana Assembly Election 2024: अरविंद केजरीवाल बोले, हरियाणा में आप के बिना सरकार नहीं बनेगी

नरेन्द्र सहारण, यमुनानगर : Haryana Assembly Election 2024: जमानत मिलने के बाद दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को पहली बार विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे। उन्होंने जगाधरी से पार्टी प्रत्याशी आदर्शपाल के समर्थन में रोड शो निकाला। इस दौरान उन्होंने अपनी पीड़ा गिनाई। भाजपा का नाम लिये बिना कहा कि जब मैं जेल में था तो इन्होंने हमारे विधायक खरीदने की बहुत कोशिश की। कहते थे कि दिल्ली व पंजाब की सरकार गिरा देंगे, लेकिन कुछ नहीं कर पाए। एक एमएलए तोड़ना को दूर की बात है, हमारा एक कार्यकर्ता भी नहीं तोड़ पाए। मैं जेल से बाहर आया। चाहता तो सीएम की कुर्सी पर रह सकता था, लेकिन ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आप के बिना सरकार नहीं बनेगी।

केजरीवाल भी अग्निपरीक्षा देगा

 

उन्होंने कहा कि 14 साल के वनवास के बाद जब भगवान श्रीराम अयोध्या लौटे थे तो सीता माता को अग्निपरीक्षा देनी पड़ी थी। केजरीवाल भी अग्निपरीक्षा देगा। ये लोग कहते हैं कि केजरीवाल भ्रष्ट है, चोर है। मैंने दिल्ली की जनता से कहा कि वह इस्तीफा दे रहे हैं। यदि उनको लगता है कि केजरीवाल चोर है तो उसे वोट मत देना। यदि लगता है कि वह ईमानदार है तो वोट देना। दिल्ली की जनता उनको दोबारा चुनाव में जिताएगी तो वह फिर से कुर्सी पर बैठेंगे।

उन्होंने कहा कि इन्होंने मेरे को जेल भेजा, अब हरियाणा वाले इनको वापस भेजेंगे। पूरा हरियाणा इस समय बदलाव चाहता है। लोग इनको गली में नहीं घुसने दे रहे हैं। अभी तक हरियाणा में क्या था, इस बार हरियाणा में ईमानदार पार्टी आई है।

हरियाणा का हूं, टूटने वाला नहीं

रोड शो के दौरान उन्होंने देशभक्ति के गीतों को बंद करा दिया। उसके बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जगाधरी के सभी निवासियों को मेरी राम-राम। पांच महीने जेल में रहा। वह भी फर्जी केस में। सीधे जेल से आपके बीच में आ रहा हूं। जेल में मुझे तोड़ने की कोशिश की गई। तरह-तरह की यातनाएं दी गईं। जो सुविधाएं सामान्य कैदी को मिलती है वह सुविधाएं भी नहीं मिली। जेल में कई दिनों तक को मेरी दवाई बंद कर दी।

इनको यह नहीं पता था कि मैं हरियाणा का हूं। मेरी रगों में हरियाणा का खून दौड़ रहा है। तुम किसी को भी तोड़ सकते हो, हरियाणा वालों को नहीं तोड़ सकते। अब हरियाणा वाले इनको प्रदेश से बाहर भेजेंगे। अभी तक हरियाणा में था कि एक पार्टी नाराज हो गई तो दूसरी को वोट दिया। वह नाराज हो गई। उसको वोट दे दिया। इस बार आपके सामने ईमानदार पार्टी आई है।

 

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed