भदोही विधायक जाहिद बेग पर एक और मुकदमा, 50 अज्ञात समर्थकों पर भी केस, पुलिस की वर्दी फाड़ने का आरोप

ज्ञानपुर, बीएनएम न्यूजः भदोही विधायक जाहिद बेग की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है।चौकी प्रभारी न्यायालय की तहरीर पर अब विधायक पर एक और केस दर्ज किया गया है आरोप है कि विधायक और उनके समर्थकों ने आत्मसमर्पण के दौरान वर्दीधारियों से बदसलूकी की और वर्दी भी फाड़ दी ।जिसके बाद अब विधायक समर्थकों पर भी कार्रवाई की तैयारी है।

गौरतलब है कि विधायक के आवास पर आठ सितंबर को नौकरानी ने आत्महत्या कर ली थी। अफसरों की जांच के दौरान एक नाबालिग नौकरानी बरामद की गई थी। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ बाल श्रम अधिनियम एवं आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया गया।

करीब चार दिनों तक पुलिस को चकमा दे रहे भदोही विधायक बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे एमपीएमएलए कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। जहां कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। चौकी प्रभारी न्यायालय अवधेश सिंह ने ज्ञानपुर कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि वारंटी भदोही विधायक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम न्यायालय के गेट संख्या तीन पर पहुंची। जहां विधायक और उनके समर्थकों ने पुलिस के साथ हाथापाई की और वर्दी को फाड़ दिया।

पुलिस ने विधायक और उनके 40-50 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। प्रभारी निरीक्षक ज्ञानपुर अरूण कुमार दूबे ने कहा कि वर्दी फाड़ने और पुलिसकर्मियों से मारपीट के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई  भी की जाएगी।

भदोही विधायक को नैनी जेल और बेटे को भेजा गया वाराणसी

शुक्रवार की सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच विधायक को नैनी जेल और बेटे को वाराणसी जिला कारागार भेजा गया, हालांकि अब भी विधायक की पत्नी सीमा बेग फरार चल रही है। पुलिस उनकी तलाश में कई स्थानों पर दबिश भी दी, लेकिन वह बरामद नहीं हुई। ज्ञानपुर जिला कारागार के जेलर सूबेदार यादव ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर विधायक को नैनी और उनके बेटे को वाराणसी जिला कारागार भेजा गया है।

भदोही में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस के खिलाफ निकाला मार्च

भदोही विधायक के आत्मसमर्पण के दौरान जमकर हंगामा हुआ। कोर्ट में सरेंडर के बाद विधायक को जेल भेज दिया गया लेकिन अधिवक्ता आक्रोशित होते दिखाई दिए। अधिवक्ताओं ने पुलिस के खिलाफ मारपीट और अभद्रता का आरोप लगाया और प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ता शामिल हुए और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यह है पूरा मामला

सपा विधायक के मलिकाना मोहल्ला स्थित आवास पर आठ सितंबर को नाबालिग नौकरानी ने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली थी। पोस्टमार्टम  रिपोर्ट में हैंगिग की बात सामने आई थी। 10 सितंबर को डीएम के निर्देश पर श्रम, सीडब्लयूसी, महिला कल्याण विभाग ने विधायक आवास पर छापेमारी की। जहां से एक और नाबालिग नौकरानी बरामद हुई।

डीएम के निर्देश पर विधायक जाहिद बेग, पत्नी सीमा बेग और बेटे जईम बेग के खिलाफ पुलिस ने बाल श्रम, बंधुआ श्रम और आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया। फरार चल रहे विधायक ने गुरुवार को एमपीएमएल कोर्ट में आत्मसमर्पण किया।

यह भी पढ़ेंः नैनी जेल शिफ्ट किए गए सपा विधायक जाहिद बेग, कड़ी सुरक्षा में भदोही से लाए गए प्रयागराज

यह भी पढ़ेंः  नौकरानी की मौत मामले में सपा विधायक का बेटा जईम बेग गिरफ्तार, जेल भेजा गया

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed