Jaunpur News: जंघई फाटक हमेशा के लिए बंद, 23 सितंबर से नए फाटक से आवागमन

जंघई, बीएनएम न्यूजः रेलवे ने जंघई का 51बी फाटक हमेशा के लिए बंद कर दिया है। 23 सितंबर से नया फाटक चालू करने की तैयारी है। अब लोग नए रास्ते से रेलवे ट्रैक पार करेंगे। रेलवे ने नए फाटक पर इंटरलॉकिंग और पत्थर बिछाने का काम शुरू कर दिया गया है।

वाराणसी-प्रतापगढ़ रेल प्रखंड पर स्थित जंघई जक्शन रेलवे स्टेशन के पूर्व दिशा में मछलीशहर-जंघई मार्ग पर स्थित फाटक 51बी को नान इंटरलॉकिंग कार्य के लिए पहले 15 सितंबर तक बंद किया गया था। इसके बाद मछलीशहर से जंघई होकर वाराणसी, प्रयागराज और भदोही की तरफ आने जाने वालों के लिए रास्ता बंद हो गया था। लोगों को 10 किमी अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ रहा था। इस कारण स्थानीय और आसपास के लोगों को भी दिक्कत हो रही थी।

इसे लेकर क्षेत्रीय लोगों ने विरोध भी किया था। उनका कहना था कि फाटक बंद होने से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। सामान, दवाएं तथा अन्य जरूरी चीजों के लिए लोगों को 10 किमी तक का चक्कर लगाना पड़ रहा है। लोगों का आरोप था की रेलवे ने एक फाटक नया बनाया था, लेकिन उसे चालू नहीं किया गया। और पुराने 51बी फाटक को भी बंद कर दिया गया।

कल से खुलेगा नया फाटक

15 सितंबर तक काम पूरा नहीं होने के कारण फाटक को 22 सितंबर तक के लिए बंद कर दिया गया था। लेकिन रेलवे ने 51बी फाटक को अब हमेशा के लिए बंद कर दिया है। नया फाटक बनकर तैयार हो रहा है। इस पर इंटरलॉकिंग और पत्थर बिछाने का काम किया जा रहा है। इसे जनता के लिए 23 सितंबर को चालू कर दिया जाएगा। यह जानकारी स्टेशन अधीक्षक कोमल सिंह ने दी।

यह भी पढ़ेंः UP: पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस समाप्त, मुकदमा खत्म करने का दिया आदेश

यह भी पढ़ेंः भदोही विधायक जाहिद बेग पर एक और मुकदमा, 50 अज्ञात समर्थकों पर भी केस, पुलिस की वर्दी फाड़ने का आरोप

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

You may have missed