Kaithal News: इंग्लैंड भेजने के नाम पर नौ लाख ठगने वाला आरोपी गिरफ्तार

आरोपी नीरज पुलिस गिरफ्त में।

नरेन्द्र सहारण, कैथल: Kaithal News: आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने इंग्लैंड भेजने के नाम पर नौ लाख रुपये ठगने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। करनाल के गांव सांभली के निवासी नीरज को एएसआई रामपाल की अगुवाई में गिरफ्तार किया गया है।

इंग्लैंड में नौकरी दिलाने का वादा

 

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, गांव बदसूई निवासी राजिंद्र सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका बेटा हितेश विदेश जाने की इच्छा रखता था। उसकी मुलाकात कुरुक्षेत्र के मिर्जापुर निवासी अजय से हुई, जो नीरज और रवि के साथ मिलकर विदेश भेजने का कार्य कर रहे थे। अजय ने राजिंद्र को नीरज, सुरेंद्र और रवि से मिलवाया। उन्होंने राजिंद्र को आश्वासन दिया कि वे उसके बेटे को इंग्लैंड भेज देंगे और वहां नौकरी दिलाने का भी वादा किया।

यह भी पढ़ें: कैथल में युवकों को विदेश भेजकर फंसाने वाला आरोपी गिरफ्तार,ऑस्ट्रेलिया के नाम पर भेजा इंडोनेशिया

वीजा देने में लगातार टालमटोल करते रहे

राजिंद्र ने उन पर विश्वास करते हुए अपने बेटे के सभी आवश्यक दस्तावेज उन्हें सौंप दिए और 5 नवंबर 2020 को नीरज के खाते में नौ लाख रुपये जमा करवा दिए। विदेश भेजने का सौदा 11 लाख रुपये में तय हुआ था। लेकिन रुपये लेने के बाद आरोपी वीजा देने में लगातार टालमटोल करते रहे। जब राजिंद्र ने उनके पास बेटे को विदेश भेजने या रुपये लौटाने की मांग की, तो आरोपियों ने उससे नौ लाख रुपये और मांगे और कहा कि पहले लिए गए पैसे उसे तब लौटाए जाएंगे, जब हितेश विदेश जाएगा।

जब राजिंद्र ने अतिरिक्त पैसे देने से मना किया, तो आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इस शिकायत पर थाना चीका में मामला दर्ज किया गया है।

 

यह भी पढ़ें: Kaithal News: इंडोनेशिया में बंधक बनाए कैथल के दो युवकों को पुलिस ने रेस्क्यू करवा परिवार को सौंपा

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन