Faridabad News: हनी ट्रैप में युवती और उसके साथी ने बिल्डर से हड़पे 33 लाख रुपये, जानें क्या है मामला

नरेन्द्र सहारण, फरीदाबाद : Faridabad News: हनी ट्रैप में युवती व उसके साथी ने बिल्डर से 33 लाख रुपये हड़प लिए। प्रदेश के निवर्तमान गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देने के बाद सेक्टर-17 थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुल प्रहलादपुर दिल्ली में रहने वाले बिल्डर धीरज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका ग्रीनफील्ड कालोनी में रहने वाला मुकेश दोस्त था। 25 फरवरी 2022 को वह मुकेश व एक अन्य दोस्त के साथ क्राउन इंटीरियर माल में मूवी देखने गए थे। मुकेश कोई बहाना बनाकर निकल गया। उसने और उसके एक और दोस्त ने एक साथ मूवी देखी। 23 फरवरी 2023 को उसकी शादी थी, इसलिए कुछ खरीदारी भी की। इस घटना के सात माह बाद जुलाई 2023 में उसके खिलाफ एक युवती ने महिला थाना सेंट्रल में एक शिकायत दी।

मामला रफा-दफा करने को 50 लाख मांगा

शिकायत में दुष्कर्म का आरोप लगाया गया। जब वह थाने पहुंचा तो वहां उसका दोस्त मुकेश भी था। मुकेश ने युवती की ओर से मामला रफा-दफा करने की एवज में 50 लाख रुपये देने को कहा। धीरज ने मना कर दिया। पुलिस ने धीरज को 12 जुलाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उस दौरान धीरज की पत्नी सात माह की गर्भवती थी। वह डिप्रेशन में चली गई। पूरा परिवार परेशान था। इसलिए उसके भाई ने मुकेश से बात कर यह मामला 33 लाख में निपटा दिया।

युवती ने शपथ पत्र दे दिया कि उसके साथ कुछ नहीं हुआ। वह अदालत में तारीख पर भी नहीं गई। 17 नवंबर 2023 को उसकी हाई कोर्ट में जमानत हो गई। धीरज ने बताया कि क्राउन इंटीरियर माल में जहां वह मूवी देख रहे थे, उनके बगल वाली सीट पर एक युवती बैठी थी। उसी युवती ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। सबूत के तौर पर मोबाइल फोन की लोकेशन दिखा दी गई। यह सब मुकेश ने युवती के साथ मिलकर साजिश रची थी।

दुष्कर्म जैसे अपराध मे फंसाकर पैसे ऐंठते हैं दोनों

मुकेश ने पहले भी अविनाश नामक युवक के खिलाफ दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज करवाया था। दोनों केस में मुकदमा दर्ज करने वाली महिलाएं उसके मसाज पार्लर में काम करती हैं। यह संगठित गिरोह है जो बेगुनाह और सीधे-साधे परिवार के लोगों को दुष्कर्म जैसे अपराध मे फंसाकर पैसे ऐंठते हैं। मुकेश हनी ट्रैप में 2018 में जेल जा चुका है।

मुकेश के बारे में यह सब पता लगने पर इसकी शिकायत पुलिस के उच्चाधिकारियों तक दी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। गृह मंत्री के आदेश पर जांच के लिए एसआइटी बनी। जांच के बाद अब मुकदमा दर्ज किया गया है। उम्मीद है कि अब न्याय मिलेगा।

 

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed