Jaunpur News: विवेक यादव हत्याकांड से नाराज लोगों ने निगोह बाजार में किया चक्का जाम, पुलिस पर पथराव; जान बचाकर भागे अधिकारी

बरसठी, बीएनएम न्यूजः जौनपुर जिले के मंगरमु गांव में विवेक यादव की हत्या (Vivek Yadav Murder Case) के बाद स्वजन बुधवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद शव घर ले आए। गुरुवार सुबह से ही निगोह बाजार के तिराहे पर शव लेकर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे और चक्का जाम कर दिया।

सूचना पर पहुंचे सीओ मड़ियाहूं विवेक सिंह, एसडीएम कुणाल गौरव ने सड़क से लोगों को हटाने का काफी प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। एसपी शैलेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे तो उग्र परिवार के लोग व ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू कर दी।

पुलिस और ग्रामीणों के बीच कहासुनी के साथ ही तीखी बहस होने लगी। बाद में पुलिस जबरन शव को स्वजनों के साथ थाने ले आई तो ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव करने लगे। सैकड़ों लोग पुलिस पर पत्थर मारने लगे। इस दौरान पुलिस टीम ने पैदल और गाड़ी से किसी तरह भागकर जान बचाई। बाद में भीड़ पर लाठीचार्ज करते हुए पुलिस ने लोगों को हटाया।

एसपी ग्रामीण और सीओ ने भागकर बचाई जान

एसपी ग्रामीण शैलेंद्र सिंह और सीओ मड़ियाहूं विवेक सिंह ने भी किसी तरह भागकर जान बचाई। उधर पथराव में लेखपाल प्रमोद श्रीवास्तव को चोट भी लगी। एसपी ग्रामीण की गाड़ी और थाना मीरगंज, थाना नेवढ़िया, थाना पवारा व सुरेरी की गाड़ी का शीशा टूट गया।

एसपी और डीएम मौके पर पहुंचे

एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने मौके पर पहुंचकर घर- घर जाकर आरोपियों की खोजबीन करने में जुटे रहे। उन्होंने आरोपियों पर कार्रवाई की बात कही। डीएम दिनेश कुमार ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर शख्त कार्रवाई करने की बात कही। इस दौरान पुलिस टीम ने कई लोगों को हिरासत में लिया है।

Vivek kidnapping murder case in jaunpur angry people blocked road and protest

एक दिन पहले भी परिजनों ने घेरा था थाना

मंगलवार को विवेक का शव भदोही के सुरियांवा थाना क्षेत्र के बीरमपुर ठकुराइन के तारा के पास मिला था। पुलिस ने पड़ोस गांव में रहने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। बुधवार को परिजनों ने थाने का घेराव कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने उन्हें लौटा दिया। गुरुवार को फिर से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

SP ने संभाली कमान, गांव में पुलिस तैनात

परिजनों से बात करने के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस की टीम पहुंची तो ग्रामीणों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस को उल्टे पांव लौटना पड़ा। इसके बाद एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने खुद मौके पर पहुंचकर कमान संभाली। लाठीचार्ज कर ग्रामीणों को खदेड़ा गया।

एसपी ने बताया कि बीते दिनों क्षेत्र के युवक विवेक यादव का यादव लोगों से ही विवाद हुआ था। विवेक यादव की डेडबॉडी दूसरे जनपद में पाई गई थी। मामला दर्ज कर लिया गया है। 5 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गांव में एहतियात के तौर पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

Vivek kidnapping murder case in jaunpur angry people blocked road and protest

परिजन बोले- पुलिस कार्रवाई करती तो बच जाती विवेक की जान

मृतक के परिजनों ने बताया कि रविवार को अपहरण के दौरान विवेक के साथ उसका दोस्त मोहन यादव मौजूद था। मोहन की जानकारी पर हत्या की आशंका जताते हुए आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। लेकिन, पुलिस ने समय रहते कोई कार्रवाई नहीं की। अगर पुलिस सक्रियता दिखाती तो शायद विवेक की जान नहीं जाती।

गवाह को भी मिल रहीं धमकियां

विवेक के दोस्त और घटना के चश्मदीद गवाह मोहन यादव ने बताया कि रविवार को उसी के सामने पड़ोसी गांव के आरोपी विवेक को उठा ले गए थे। उसने आरोपियों की पहचान भी पुलिस को बताई थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। मोहन ने बताया कि अब आरोपी उसे भी धमकियां दे रहे हैं। उसकी कभी भी हत्या हो सकती है।

यह है पूरा मामला

मंगरमू गांव निवासी 23 वर्षीय विवेक यादव व गहली कठरवा गांव के लवकुश यादव, राजू यादव से लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। आरोप है कि रविवार की देर शाम 9 बजे विवेक यादव सड़क पर खड़ा था तभी गहली कठरवा गांव के राजू यादव व लवकुश यादव पहुंचकर विवेक की पिटाई कर जबरन अपने साथ लेकर चले गए।

पिता शंकर यादव को जानकरी होने पर डायल 112 नंबर पुलिस को सूचना दी गई। भाई पुनीत का आरोप है कि पुलिस मौके पर पहुंची और कहा कि थाने पर जाइए। पुनीत ने पिता के साथ थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी। थानाध्यक्ष मौके पर गए लेकिन आरोपी नहीं मिला तो परिजनों को सुबह आने को कहा।

दो दिन तक विवेक का कुछ पता नहीं चला

परिजन रात भर परेशान रहे। दो दिन तक विवेक का कुछ पता नहीं चला, परिजन अनहोनी की आशंका से परेशान रहे। इधर, पिता शंकर यादव की तहरीर पर दोनों आरोपियों पर अपहरण का मुकदमा पुलिस ने दर्ज कर लिया। मंगलवार को लगभग 3 बजे परिजनों को बेटे का शव मिलने की जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें- Jaunpur News: निगोह बाजार में विवेक यादव का शव रखकर प्रदर्शन, परिवार ने लगाई की न्याय की गुहार, स्थिति तनावपूर्ण

यह भी पढ़ें- Barsathi News: 180 रुपये के विवाद में बरसठी के युवक की अपहरण कर भदोही में हत्या

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed