Jaunpur News: निगोह में हुए विवाद में 147 के खिलाफ मुकदमा, 29 लोगों को भेजा गया जेल, थानाध्यक्ष पर गिरी गाज

बरसठी, बीएनएम न्यूजः जौनपुर के बरसठी थाना क्षेत्र के  मंगरमू गांव निवासी विवेक यादव की अगवा कर हत्या (Vivek Yadav Murder) के मामले में पुलिस ने 147 लोगों को नामजद व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर 29 लोगों को जेल भेज दिया है। बाजार समेत पड़ोस के कई गांवों में सन्नाटा पसरा है। पुलिसकर्मियों को तिराहे व अन्य संवेदनशील स्थानों पर तैनात कर दिया गया है। मंगरमू व गहली गांवों में धारा 144 लागू कर दी गई है।

बता दें कि विवेक यादव की हत्या के बाद परिजनों ने गुरुवार की सुबह आठ बजे रामपुर-निगोह मार्ग पर शव को रखकर चक्काजाम कर दिया था। वहां पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने भीड़ को बलपूर्वक हटाने का प्रयास किया तो गांव वाले उग्र हो गए और पुलिस टीम पर पथराव करते हुए उन्हें दौड़ा लिया था।

एएसपी, सीओ व एसओ के वाहनों के शीशे भी तोड़े गये थे। लेखपाल प्रमोद श्रीवास्तव के सिर में गंभीर चोटें भी आयी थीं। इसके अलावा जान बचाने के लिए एक घर में घुसे सिपाही स्वयं को गांव वालों से घिरता देख छत से कूदकर भागे थे। उसके बाद एसपी जौनपुर पहुंचे तो लोग भागने लगे।

वीडियो के आधार पर पकड़े गए आरोपी

पुलिस ने कई लोगों को उसी समय हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस ने बनाए गये वीडियो के आधार पर लोगों को पकड़ना शुरू कर दिया है। अभी तक 29 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। इसमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। जबकि अन्य की तलाश जारी है। पुलिस के भय से कई घर छोड़कर फरार हो गए हैं।

थानाध्यक्ष पर भी गिरी गाज

घटना के लेकर बरसठी थानाध्यक्ष कश्यप कुमार सिंह को हटाकर  सीओ कार्यालय मड़ियाहूं से संबंद्ध कर दिया गया है। साथ ही राजेश यादव को बरसठी थाने का कमान सौंपी गई है। वहीं, शुक्रवार को निगोह बाजार में कुछ दुकानें ही खुली व गांवों में अभी भी दहशत का माहौल है। बाजार के अंदर काफी लोग अपने घरों में ताला  लगाकर फरार हैं।

यह भी पढ़ेंः Jaunpur News: जौनपुर में सीआरओ गणेश प्रसाद सिंह सस्पेंड, मुआवजा के नाम पर किया था साढ़े चार करोड़ का घोटाला

यह भी पढ़ेंः Jaunpur News: निगोह में बवाल के बाद स्थिति सामान्य, विवेक हत्याकांड से नाराज थे लोग; 8 गिरफ्तार और 35 हिरासत में

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

You may have missed