Haryana Politics: लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव ने हरियाणा में डिप्टी CM का दावा ठोका, टिकट की घोषणा से पहले नामांकन दिन किया तय

चिरंजीव राव

नरेन्द्र सहारण, रेवाड़ी: Haryana Politics: विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद हरियाणा कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है। गुटबाजी और लामबंदी तो पहले से ही है। हरियाणा में कांग्रेस की स्थिति ठीक होने के कारण दावेदारों की संख्या भी ज्यादा हो गई है। हालांकि, दक्षिण हरियाणा में कांग्रेस को अपने आप को मजबूत करने के लिए मेहनत करनी होगी क्योंकि अभी भी दक्षिण हरियाणा में राव इंद्रजीत सिंह का दबदबा है।

अब रेवाड़ी से विधायक व बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव राव ने हरियाणा के डिप्टी सीएम के लिए दावा ठोका है। उन्होंने टिकट फाइनल न होने से पहले ही नामांकन की तारीख भी तय कर दी। इसका ऐलान उन्होंने पिता कैप्टन अजय सिंह यादव के साथ रविवार को किया। उन्होंने रेवाड़ी स्थित कोठी पर चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इस दौरान विधायक चिरंजीव राव ने 5 साल का रिपोर्ट कार्ड भी कार्यकर्ताओं के बीच रखा। इसके बाद 9 तारीख को नामांकन दाखिल करने के पीछे कैप्टन यादव ने खुद से जुड़े कुछ किस्से भी सुनाए।

कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि 9 सितंबर पर्चा दाखिल करने की तारीख इसलिए रखी है, क्योंकि मेरी खुद की गाड़ी का नंबर 9 है। विधायक बेटे चिरंजीव की गाड़ी का नंबर भी 9 है। 9 नंबर शुभ और साहस का प्रतीक है, इसलिए 9 तारीख को पर्चा दाखिल किया जाएगा।

चिरंजीव राव ने खुद को डिप्टी सीएम घोषित किया

 

कार्यकर्ता की बैठक के दौरान चिरंजीव राव ने कहा कि अगर रेवाड़ी की जनता उन्हें इस बार विधायक चुनती है तो वह सरकार बनने पर डिप्टी सीएम के दावेदार होंगे। मीडिया कर्मियों से बातचीत में चिरंजीव राव ने कहा कि महत्वकांक्षा सभी की होती है और महत्वकांक्षा रखना गलत बात भी नहीं है। ऐसे ही मेरी भी महत्वाकांक्षा है। 2019 के चुनाव में बीजेपी की लहर के बावजूद रेवाड़ी की जनता ने उन्हें जिताया था। उस बार बीजेपी का 75 पार का नारा चल रहा था, इस बार जनता खुद कांग्रेस के पक्ष में 75 पार का नारा दे रही है।

दक्षिणी हरियाणा में चौधर का फैसला विधायक करेंगे

इस दौरान कैप्टन अजय यादव ने दक्षिणी हरियाणा में चौधर लाने के सवाल पर जवाब दिया। कैप्टन बोले कि इस बार चौधर लाने का फैसला जीतने वाले विधायक करेंगे। मेरे हाथ में कुछ नहीं है। हाईकमान तय करेगा। कैप्टन यादव ने हरियाणा भाजपा को हर मोर्चे पर फेल बताया। उन्होंने कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार होने के बावजूद रेवाड़ी के लोग मूलभूत सुविधाओं को तरस गए।

रेवाड़ी से कांग्रेस के कई दावेदार

रेवाड़ी विधानसभा सीट से कैप्टन अजय यादव 6 बार MLA रह चुके हैं। हालांकि, 2014 में वह चुनाव हार गए। इसके बाद 2019 के चुनाव में कांग्रेस ने कैप्टन के बेटे चिरंजीव राव को उतारा। उन्होंने पहले ही चुनाव में जीत दर्ज की, लेकिन इस बार पिता-पुत्र के सामने कई चुनौतियां हैं। कांग्रेस की टिकट के दावेदारों की संख्या भी बढ़ गई है। रेवाड़ी चिरंजीव राव के अलावा उनके रिश्तेदार मनोज यादव, महाबीर मसानी, मंजीत जैलदार सहित कई अन्य नेता टिकट मांग रहे हैं।

 

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed