Rewari News: हरियाणा में लालू यादव के दामाद का विरोध: चुनावी सभा में सवाल पूछने पर हंगामा

चिरंजीव राव

नरेन्द्र सहारण, रेवाड़ी : Rewari News: रेवाड़ी सीट से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद कांग्रेस प्रत्याशी चिरंजीव राव को चुनाव प्रचार के दौरान विरोध का सामना करना पड़ा। सोमवार दोपहर को वे गिंदोखर गांव के पंचायत घर में एक कार्यक्रम के लिए पहुंचे, जहां उन्होंने ग्रामीणों से वोट मांगने का प्रयास किया। कार्यक्रम में भारी भीड़ थी लेकिन कुछ युवाओं, जैसे अजय यादव, विकास, प्रवीण और देवेंद्र ने उनकी मौजूदगी पर सवाल उठाना शुरू कर दिया।

रेवाड़ी के गांव में चिरंजीव राव से सवाल पूछते युवक। इसके बाद माहौल तनातनी वाला हो गया था। - Dainik Bhaskar

चिरंजीव राव के खिलाफ नारेबाजी

 

इस दौरान माहौल तनावपूर्ण हो गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध कर रहे युवाओं को कार्यक्रम से बाहर निकालने की कोशिश की, जिससे स्थिति और बिगड़ गई और हाथापाई की नौबत आ गई। युवाओं ने चिरंजीव राव के खिलाफ नारेबाजी भी की।

सड़क का निर्माण पूरा नहीं हुआ

विरोध प्रदर्शन करने वाले अजय यादव ने कहा कि चिरंजीव राव 2019 में विधायक चुने गए थे, लेकिन वे पहली बार नवंबर 2023 में इस गांव में आए। उन्होंने गिंदोखर-जादरा कच्ची सड़क का शिलान्यास कर लौट गए, लेकिन 10 महीने बीत जाने के बाद भी सड़क का निर्माण पूरा नहीं हुआ है। चिरंजीव ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में नहीं है, फिर भी वे विधायक कोटे से 16 लाख रुपए दिलवाकर सड़क का निर्माण करा रहे हैं।

संतोषजनक जवाब नहीं था

 

अजय ने यह भी सवाल उठाया कि विधायक कोटे से मिले 16 लाख रुपये किसके पास गए, लेकिन चिरंजीव के पास इस सवाल का कोई संतोषजनक जवाब नहीं था। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी पूनम गांव की पंचायत में पंच हैं और गांव के विकास को लेकर सवाल पूछना उनका अधिकार है। इसके बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें कार्यक्रम से बाहर कर दिया।

रेवाड़ी के गांव में चिरंजीव राव से सवाल पूछते युवक। इसके बाद माहौल तनातनी वाला हो गया था। - Dainik Bhaskar

2019 में पहली बार विधायक बने चिरंजीव

 

आपको बता दें कि चिरंजीव राव के पिता कैप्टन अजय सिंह यादव इसी सीट से 6 बार विधायक रह चुके हैं। 2019 में चिरंजीव राव ने खुद चुनाव लड़ा। अपने पहले ही चुनाव में चिरंजीव राव ने जीत दर्ज की। कांग्रेस ने दूसरी बार चिरंजीव राव को इस बार चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट पर BJP और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है।

 

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

You may have missed