Haryana Election 2024: अमित शाह बोले, किसी के बहकावे में न आएं, रेवाड़ी-बावल-कोसली में कमल खिलाएं

संबोधित करते केंद्रीय मंत्री अमित शाह।

नरेन्द्र सहारण, रेवाड़ी: Haryana Election 2024: रेवाड़ी के सेक्टर तीन में आयोजित जन आशीर्वाद रैली के माध्यम से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पूरे अहीरवाल क्षेत्र को साधने का प्रयास किया। एक बजकर पांच मिनट पर शुरू किए संबोधन की शुरुआत ही पंडाल से भारत माता और जय श्रीराम के नारे पर आवाज कम आई तो शाह ने कहा, भाई यादव की आवाज तो चंडीगढ़ तक गूंजती है। उन्होंने कहा कि अहीरवाल बलिदानियों और वीरों की भूमि हैं। इस भूमि ने राव तुलाराम जैसे वीर सेनानी दिए हैं। सेना में हर 10वां जवान हरियाणा से जाता है। जम्मू और देश की सीमाएं सुरक्षित है तो उसमें हरियाणा का शौर्य शामिल है। रेवाड़ी में राव इंद्रजीत सिंह के प्रयासों से ही एम्स बनाया जा रहा है। राव का यहां बड़ा दबदबा है। उन्होंने मंच से आह्वान किया कि किसी के बहकावे में न आएं और रेवाड़ी, बावल व कोसली में कमल खिलाएं।

कांग्रेस राज में अहीरवाल क्षेत्र के साथ अन्याय हुआ

उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार को दक्षिण हरियाणा के लोग दो रुपये मुआवजे वाली सरकार कहते थे। यहां प्राकतिक आपदा में फसल हुई तो मुआवजे के रूप में किसानों को दो रुपये का चेक दिया गया था कांग्रेस राज में अहीरवाल क्षेत्र के साथ अन्याय हुआ है, लेकिन भाजपा सरकार में योग्यता के आधार पर बिना खर्ची-पर्ची के नौकरियां दी गई है। वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि टिकट चाहने वाले कई होते हैं, लेकिन मिलता किसी एक को ही है। दूसरे उम्मीदवार को टिकट मिलने से निराशा हो, तो भी पार्टी हित से बड़ा कुछ नहीं है।

राव ने कहा कि रेवाड़ी का चुनाव लक्ष्मण नहीं इंद्रजीत सिंह लड़ रहे है। रेवाड़ी नहीं खोना चाहते हैं, यहीं से ही दक्षिण हरियाणा की राजनीति चलती है। इसलिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने अपनी ही बेटी आरती राव का उदाहरण देते हुए कहा कि दो बार मेरी बेटी आरती राव ने टिकट के लिए प्रयास किया, लेकिन नहीं मिली। इसके बावजूद उम्मीदवारों के लिए प्रचार-प्रसार का कार्य किया। उन्होंने लोगों से तीनों भाजपा प्रत्याशियों को भारी मतों से जीताने की अपील की। इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ोली, जिला अध्यक्ष डा. वंदना पोपली, रेवाड़ी के प्रत्याशी लक्ष्मण यादव, बावल से प्रत्याशी डा. कृष्ण कुमार व कोसली के प्रत्याशी अनिल यादव डहीना व डा. सतीश खोला सहित अन्य उपस्थित रहे।

शाह ने किए ये वायदे

अमित शाह ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर रेवाड़ी में देश की सबसे बड़ी सरसों के तेल की कोआपरेटिव फैक्ट्री बनेगी, सैन्य संग्रहालय, विश्वकर्मा महाविद्यालय, दंगल के लिए अखाड़ा, ओलंपिक खेल नर्सरी, 2500 की क्षमता वाला बड़ा सभागार, नया मेडिकल कालेज एवं आइएमटी खरखोदा की तर्ज पर रेवाड़ी को भी औद्योगिक शहर बनाया जाएगा।

रेवाड़ी, बावल व कोसली सीट पर ‘राव’ की ‘साख’ दांव पर

चुनाव लड़ने के लिए रेवाड़ी, बावल व कोसली सीट से 82 दावेदार टिकट मांग रहे थे, लेकिन पार्टी ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की सिफारिश से रेवाड़ी में कोसली विधायक लक्ष्मण यादव, बावल में स्वास्थ्य विभाग में उपनिदेशक डा. कृष्ण कुमार व कोसली से अनिल यादव डहीना को प्रत्याशी बनाया है, लेकिन टिकट वितरण के साथ ही पार्टी में बगावत शुरू हो गई।

रेवाड़ी में पूर्व विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास, प्रशांत यादव सन्नी एवं आप की टिकट पर चुनाव लड़ रहे सतीश यादव ने बगावत का झंडा उठा रखा है। बावल में निवर्तमान विधायक डा. बनवारी लाल भी डा. कृष्ण कुमार के कार्यक्रमों से दूरी बनाए हुए है। उधर, कोसली में पूर्व मंत्री विक्रम यादव भी भाजपा प्रत्याशी के कार्यक्रमों से दूरी बनाए हुए हैं। तीनों ही सीटों पर प्रत्याशियों की जीत की नैया पार लगवाना केंद्रीय मंत्री राव के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

 

 

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed