Julana Election Result: जुलाना में विनेश फोगाट जीतीं, भाजपा के योगेश कुमार से 6015 वोटों से जीत दर्ज की

नरेन्द्र सहारण, चंडीगढ़: Julana Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती हो रही है। सबकी निगाहें राज्य की सबसे हॉट सीट जुलाना पर टिकी हैं, जहां से कांग्रेस ने ओलंपियन विनेश फोगाट को मैदान में उतारा है। इस सीट पर करीब 75% मतदान हुआ था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यहां से योगेश बैरागी को दंगल में उतारा था। पिछली बार इस सीट पर अमरजीत ने बीजेपी प्रत्याशी को हराकर जीत हासिल की थी। इस साल इस सीट पर बंपर वोटिंग हुई है।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, 16 राउंड की मतगणना के बाद विनेश फोगाट 6015 वोटों से जीत दर्ज की है। उन्हें अब तक 65080 मत मिले हैं। भाजपा के योगेश कुमार को 59065 वोट मिले हैं। इनेलो के सुरेंद्र लाठर को 10158, जननायक जनता पार्टी के अमरजीत ढांडा को 2477 और आम आदमी पार्टी को 1280 वोट मिले हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, शुरुआती रुझानो में जुलाना सीट पर विनेश फोगाट आगे चलने के बाद पिछड़ गई थीं।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, नौ राउंड की मतगणना के बाद विनेश फोगाट उनसे 4130 मतों से आगे हैं। उन्हें अब तक 41182 मत मिले हैं। भाजपा के योगेश कुमार को अब तक 37052 मत मिले हैं। इनेलो के सुरेंद्र लाठर को 3998, जननायक जनता पार्टी के अमरजीत ढांडा को 2047 और आम आदमी पार्टी को 445 वोट मिले हैं।जुलाना सीट से कांग्रेस की विनेश फोगाट ने बढ़त बना ली है चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, शुरुआती रुझानो में जुलाना सीट पर विनेश फोगाट आगे चलने के बाद पिछड़ गई थीं।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, चौथे राउंड की गणना जारी है।  भाजपा के योगेश कुमार को अब तक 22211 मत मिले हैं। विनेश फोगाट उनसे 1417 मतों से पिछड़ रही हैं। उन्हें अब तक 20794 मत मिले हैं।

जुलाना सीट से कांग्रेस की विनेश फोगाट 2100 के करीब मतों से पीछे चल रही हैं। भाजपा के योगेश कुमार ने बढ़त बना ली है।>> चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, शुरुआती रुझानो में जुलाना सीट पर विनेश फोगाट सिर्फ 214 वोटों से आगे चल रही हैं।

उन्हें अब तक 4114 मत मिले हैं। वहीं, भाजपा के योगेश कुमार 3900 मतों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।>> शुरुआती रुझानों में कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट आगे चल रही हैं।

Exit Poll में क्या है जुलाना सीट का हाल

एक सर्वे के मुताबिक, कांग्रेस के लिए यह सीट जीतना आसान नहीं होगा। पिछले चुनाव में कांग्रेस इस सीट पर तीसरे नंबर पर रही थी। उसे करीब 12 प्रतिशत वोट मिले थे। जेजपी के अमरजीत ढांडा यहां से चुनाव जीतने में सफल रहे थे। इस चुनाव में जेजेपी कमजोर नजर आ रही थी। ऐसे में विनेश फोगाट अपना पहला चुनाव जीत सकती हैं।

यह भी पढ़ेंः कैथल, कलायत व गुहला में कांग्रेस आगे, आदित्य सुरजेवाला को मामूली बढ़त

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed