Jaunpur News: निगोह बाजार में विवेक यादव का शव रखकर प्रदर्शन, परिवार ने लगाई की न्याय की गुहार, स्थिति तनावपूर्ण

बरसठी, बीएनएम न्यूजः जौनपुर के बरसठी थाना क्षेत्र के जमुनीपुर (मगरमू)  गांव में 27 वर्षीय विवेक यादव की हत्या (Vivek Yadav Murder Case) के मामले ने पूरे इलाके को हिला कर रख दिया है। विवेक का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी गई, जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है। इस हत्याकांड के विरोध में विवेक के परिवार और गांव वालों ने निगोह बाजार में शव रखकर न्याय की मांग कर रहे हैं, जिसके चलते भारी संख्या में लोग बाजार में इकट्ठा हो गए हैं और आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है।

मामूली विवाद से शुरू हुआ विवाद बना हत्या का कारण

इस मामले की जड़ें करीब तीन महीने पहले हुए 180 रुपये के एक छोटे से विवाद में पाई जाती हैं। यह मामूली विवाद इतना बढ़ गया कि विवेक यादव को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। यह घटना इलाके में न केवल सनसनीखेज है, बल्कि लोगों में भय और असंतोष का माहौल पैदा कर चुकी है। इस वारदात के पीछे तीन महीने पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

विवेक यादव की लापता होने के बाद खोजबीन

घटना के बाद विवेक के पिता शंकर यादव ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें उन्होंने अपहरण और जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने तुरंत आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। तीन दिनों की खोजबीन के बाद, विवेक का शव भदोही जिले के सुरियांवा थाना क्षेत्र के बीरमपुर गांव से बरामद किया गया।

पुलिस की कार्रवाई और पोस्टमार्टम

पुलिस ने विवेक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, ताकि हत्या के सही कारणों का पता लगाया जा सके। हालांकि, विवेक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस की जांच और कार्रवाई में ढिलाई बरती जा रही है। इसके चलते परिजनों ने थाना परिसर में जमकर नारेबाजी की और पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया कि वे मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

परिजनों का आरोप

परिजनों का आरोप है कि मामूली विवाद के चलते उनके बेटे की हत्या की गई और प्रशासन की निष्क्रियता से स्थिति और गंभीर हो गई है। स्थानीय लोग इस मामले में जल्द से जल्द न्याय की मांग कर रहे हैं और इस हत्याकांड के पीछे के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। अब देखना यह है कि प्रशासन इस मामले को कितनी गंभीरता से लेता है और दोषियों के खिलाफ कब तक कार्रवाई होती है।

180 रुपए के विवाद से हुई हत्या की शुरुआत

दोस्त मोहन यादव ने बताया कि रविवार रात करीब 9 बजे वह और विवेक जमुनीपुर गेट के पास सिगरेट लेने के लिए रुके थे। पास ही निगोह बाजार में राजू यादव उर्फ बल्ली की फास्टफूड की दुकान है, जिससे तीन महीने पहले 180 रुपये को लेकर विवाद हुआ था। उसी विवाद को लेकर बल्ली ने विवेक से पैसे की मांग की, लेकिन विवेक ने कहा कि उसने खाने का ऑर्डर नहीं दिया था, इसलिए पैसे नहीं दे सकता।

इस बात पर दोनों में गाली-गलौज शुरू हो गई। इसी बीच, बल्ली ने अपने गांव के कुछ लड़कों को फोन कर मौके पर बुला लिया। लड़के आते ही विवेक को मारने-पीटने लगे और उसे अपनी मोटरसाइकिल पर जबरन बैठा लिया। मोहन ने विवेक को बचाने की कोशिश की और उनकी बाइक की चाबी निकाल ली, लेकिन बदमाशों ने उसे भी पीट डाला। किसी तरह जान बचाकर मोहन पास की हरिजन बस्ती में भागा। हल्ला मचने पर महिलाएं बाहर आईं, लेकिन तब तक बदमाश विवेक को लेकर फरार हो चुके थे।

इस मामले में जौनपुर पुलिस का कहना है कि मौके पर उच्चाधिकारी मौजूद है। अवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Barsathi News: 180 रुपये के विवाद में बरसठी के युवक की अपहरण कर भदोही में हत्या

यह भी पढ़ें- Jaunpur News: पूर्वांचल विश्वविद्यालय के शिक्षक पर छात्राओं ने लगाए गंभीर आरोप, कुलपति से की शिकायत

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed