Kaithal News: विकास कराना होगा कैथल जिले के चारों विधायकों की प्राथमिकता, जानें किसने क्या कहा

नरेन्द्र सहारण, कैथल, पूंडरी, सीवन, कलायत। Haryana Election Results: कैथल जिले की चारों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करने वाले नव निर्वाचित विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्रों के समग्र विकास का संकल्प लिया है। सभी विधायकों का कहना है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र में अधूरे विकास कार्यों को पूरा करवाने और जनता के मुद्दों को हल करने पर विशेष ध्यान देंगे। जिले की चार विधानसभा सीटों में से तीन पर कांग्रेस और एक पर भाजपा ने जीत हासिल की है।

जिले के चार नव निर्वाचित विधायक

 

कैथल से आदित्य सुरजेवाला (कांग्रेस)
कलायत से विकास सहारण (कांग्रेस)
गुहला-चीका से देवेंद्र हंस (कांग्रेस)
पूंडरी से सतपाल जांबा (भाजपा)


आदित्य सुरजेवाला: रुके हुए विकास कार्यों को देंगे गति

 

कैथल से विधायक बने आदित्य सुरजेवाला, जो प्रदेश के सबसे युवा विधायक हैं, ने शहर में अधूरे पड़े विकास कार्यों को तेजी से पूरा कराने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि कैथल की जनता ने उन्हें जो जनादेश दिया है, वह उसकी उम्मीदों पर खरा उतरने का हरसंभव प्रयास करेंगे। सुरजेवाला ने कहा कि वे अपने पिता रणदीप सुरजेवाला के नक्शे कदम पर चलते हुए कैथल को फिर से सजाने-संवारने का काम करेंगे।

विकास सहारण: युवाओं के लिए रोजगार और शिक्षा प्राथमिकता

कलायत से विधायक बने विकास सहारण ने चुनाव प्रचार के दौरान युवाओं के लिए रोजगार और शिक्षा के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य कलायत क्षेत्र का समान विकास करना और युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करना रहेगा। सहारण ने यह भी कहा कि वे सरकारी विश्वविद्यालय बनवाने के लिए प्रयासरत रहेंगे ताकि युवाओं को बेहतर शिक्षा मिल सके और उन्हें विदेश जाने की आवश्यकता न पड़े। नए विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र के विकास और जनता की भलाई के लिए प्रतिबद्धता जताई है। सभी का कहना है कि वे अपने वादों को हर हाल में पूरा करेंगे।

सतपाल जांबा: गांवों में लाएंगे शहर जैसी सुविधाएं

 

पूंडरी से भाजपा विधायक सतपाल जांबा ने अपने क्षेत्र के गांवों में शहर जैसी बुनियादी सुविधाएं पहुंचाने का वादा किया है। स्वच्छता अभियान के संयोजक के रूप में समाजसेवा की शुरुआत करने वाले जांबा ने कहा कि वह अपने क्षेत्र में स्वच्छता की मुहिम को तेज करेंगे और गांवों के समग्र विकास पर ध्यान देंगे। उनका मुख्य ध्येय हलके का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करना है।

देवेंद्र हंस: जनता के मुद्दों को प्रमुखता से उठाएंगे

 

गुहला-चीका से विधायक बने कांग्रेस के देवेंद्र हंस ने कहा कि उनका क्षेत्र विकास के मामले में पीछे रह गया है, और नशाखोरी जैसी गंभीर समस्याएं युवाओं को नुकसान पहुंचा रही हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे क्षेत्र की हर समस्या को हल करने का प्रयास करेंगे और सीवन क्षेत्र के विकास पर भी विशेष ध्यान देंगे। उन्होंने जनता की नाराजगी को दूर करने और समान रूप से विकास कार्यों को लागू करने का संकल्प लिया।

कांग्रेस के खाते में आई तीन सीटें, पुंडरी सीट भाजपा को मिली

 

आपको बता दें कि कैथल जिला की चार विधानसभा सीटों में से तीन सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है। वहीं पूंडरी विधानसभा पर भाजपा के सतपाल जांबा ने कमल खिलाकर भाजपा की लाज बचाई। कैथल में कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला ने 8124 वोटों से जीत दर्ज की है, वहीं दूसरे नंबर पर रहे भाजपा प्रत्याशी लीलाराम को 75620 वोट मिले।

कलायत में कांग्रेस प्रत्याशी विकास सहारन ने 13419 वोटों के मार्जिन से जीत दर्ज कर ली है उन्हें 48142 वोट मिले, दूसरे नंबर भाजपा की उम्मीदवार कमल ढांडा को 34723 वोट मिले हैं और तीसरे नंबर निर्दलीय उम्मीदवार अनीता ढुल ने 25302 वोट हासिल की।

पुंडरी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सतपाल जांबा ने 2197 वोटों से जीत दर्ज कर ली है, उन्हें कुल 42805 वोट मिले। दूसरे नंबर पर रहे निर्दलीय प्रत्याशी सतबीर भाणा को 40608 वोट मिले। तीसरे नंबर पर रहे कांग्रेस उम्मीदवार को 26341 वोट मिले। निर्दलीय प्रत्याशी गुरिंदर सिंह को 8097 वोट मिले, निर्दलीय प्रत्याशी सज्जन ढुल को 4937 वोट मिले।

गुहला से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र हंस ने 22880 हजार वोटों से जीत दर्ज की है, उनके खाते में 64611 वोट आए। वहीं दूसरे नंबर पर रहे भाजपा प्रत्याशी कुलवंत बाजीगर को 41731 वोट मिले।

 

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

You may have missed