Haryana News: सिसाय गांव में अग्निवीर योजना को लेकर भाजपा प्रत्याशी रणजीत चौटाला से पूछे सवाल, दिया ये जवाब

नरेन्द्र सहारण, हिसार। Haryana News: हरियाणा में हिसार लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह चौटाला नारनौंद के गांव सिसाय में अपने चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे। इस दौरान वहां पर अग्निवीर योजना को लेकर सिसाय निवासी रिटायर मेजर कृष्ण कुमार ने रणजीत चौटाला से सवाल पूछे। वहीं, कार्यक्रम में काले पटके लेकर कुछ युवक विरोध करने के लिए भी पहुंच गए।

6 महीने की ट्रेनिंग देने के बाद बॉर्डर पर खड़ा कर दिया

 

रिटायर मेजर कृष्ण कुमार ने रणजीत चौटाला से कहा कि अग्निवीर योजना का वह स्वयं भुक्तभोगी है। अग्निवीर योजना के तहत भर्ती हुए फौजियों के ट्रेनिंग सेंटर पर वह ट्रेनिंग इंचार्ज था। रिटायर मेजर ने कहा कि 9 महीने की ट्रेनिंग और सेवानिवृत्त होने तक वो फौज के बारे में सीखते रहते हैं, लेकिन अब 6 महीने की ट्रेनिंग देने के बाद अग्निवीर फौजियों को बॉर्डर पर खड़ा कर दिया जाता है। रिटायर मेजर ने रणजीत चौटाला से पूछा कि क्या यह सही है, आप हां या ना में मुझे बता दें।

इस चीज का विरोध क्यों नहीं किया

इसके जवाब में रणजीत चौटाला ने कहा कि यह मामला केंद्र सरकार का था और वह राज्य सरकार में मंत्री थे। इस पर रिटायर मेजर कृष्ण ने कहा कि आपने इस चीज का विरोध क्यों नहीं किया। आप राज्य में रहकर भी इस चीज का विरोध कर सकते थे, लेकिन आप भाजपा के मंत्री होने के नाते आपने अग्निवीर का समर्थन किया था।

यह हर उस किसान का दर्द है जिसका बेटा फौज में है

जब भाजपा की खूबियां गिनवाते हो तो उसकी कमियां भी गिनवाओ। इसके बाद जब रणजीत चौटाला ने कहा कि यह आपका अकेले का दर्द है, तो उन्होंने कहा कि यह मेरे अकेले का नहीं हर उस किसान का दर्द है जिसका बेटा फौज में सेवा करता है। इस पर रणजीत चौटाला ने कहा कि अगर यह लोग आपको सुनना चाहते हैं तो माइक ले लो और आप बोलो। इसके बाद रिटायर मेजर कृष्ण ने ग्रामीणों से अपनी बात के समर्थन में हाथ खड़े करवाए।

ग्रामीणों ने युवाओं को विरोध करने से रोका

वहीं कार्यक्रम में रणजीत चौटाला का विरोध करने के लिए कुछ युवक काले पटके लेकर भी पहुंच गए थे। लेकिन ग्रामीण ने उनको समझाते हुए विरोध न करने की सीख दी। ग्रामीणों ने उनसे कहा कि इससे गांव की बेइज्जती हो जाएगी, इसलिए मान जाओ। इसके बाद युवक शांत होकर साइड में चले गए।

 

Tag- Haryana News, Hisar Loksabha Seat, Ranjit Chautala, Agniveer scheme, Sisai village, Narnaul News

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0