Punjab Politics: दूल्हे ने डीजे पर चलवाया बसपा प्रत्याशी के समर्थन में गीत, डीसी ने कही यह बात

जालंधर, बीएनएम न्यूज : Punjab Politics: विवाह समारोह के दौरान दूल्हे की ओर से बारातियों से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी को वोट डालने की अपील करने और प्रत्याशी के पक्ष में गीत एमपी बलविंदर चाहिदा… चलाने का वीडियो इंटरनेटर मीडिया पर वायरल होने से चर्चा का विषय बन गया है। हुआ यूं कि जालंधर लोकसभा क्षेत्र के फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र के गांव हरिपुर खालसा निवासी बसपा समर्थक संदीप कुमार ने अपने विवाह समारोह में बसपा प्रत्याशी एडवोकेट बलविंदर कुमार को भी आमंत्रित किया था। बलविंदर जब शादी में पहुंचे तो दूल्हे ने उनका स्वागत करते हुए बारातियों से अपील की कि वह उनके पक्ष में मतदान करें। स्क्रीन पर बकायदा प्रत्याशी की तस्वीर लगाकर उन्हें सबसे रूबरू करवाया गया और उसके पक्ष में पहले से तैयार गीत भी चलवाया। प्रत्याशी ने भी शादी में आए लोगों को संबोधित भी किया गया।

जांच करवाई जाएगी

 

इस संबंध में जिला चुनाव अधिकारी डा. हिमांशु अग्रवाल का कहना है कि अभी तक उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है। शादी में ऐसा हुआ है तो जांच करवाई जाएगी। अगर चुनाव आयोग के निर्देशों की अवहेलना हुई होगी तो नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

प्रत्याशी या पार्टी के खाते में जोड़ा जा सकता है खर्च

चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार चुनाव आचार संहिता के दौरान अगर किसी समारोह में किसी प्रत्याशी या राजनीतिक पार्टी के समर्थन में कोई अपील की जाती है तो उससे संबंधित खर्च का ब्योरा जुटाया जाता है। समारोह के आयोजक को नोटिस भेजा जाता है। अगर चुनाव आयोग नोटिस के जवाब से संतुष्ट नहीं हो तो पोस्टर, बैनर, कार्ड, झंडे और प्रचार के लिए उपयोग किए गए साउंड सिस्टम आदि का खर्च प्रत्याशी के खर्च में शामिल किया जा सकता है। अगर प्रत्याशी घोषित नहीं है तो संबंधित पार्टी के चुनाव प्रचार के खर्च में इसे शामिल किया जाता है।

Tag-Loksabha Election 2024, Punjab Politics, groom played a song,  BSP candidate, Advocate Balwinder Kumar, jalandhar Loksabha

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0