लव जिहाद में हत्या के आरोपी के पिता ने पीड़िता के परिवार से मांगी माफी, जानें घटना को लेकर अपडेट

हुबली, एजेंसी : कर्नाटक के हुबली में कालेज परिसर के अंदर कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या करने के आरोपित फैयाज की मां के बाद अब उसके पिता ने भी बेटे के कृत्य के लिए पीड़ित परिवार से माफी मांगी है। साथ ही कहा कि उसे अधिकतम और सख्त सजा मिलनी चाहिए। कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमठ की बेटी एमसीए छात्रा नेहा की 18 अप्रैल को बीवीबी कालेज के परिसर में आरोपित फैयाज ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी।

बेटे की हरकत से पूरी तरह हैरान

फैयाज के पिता और पेशे से शिक्षक बाबा साहेब सुबानी ने मीडिया को बताया कि उन्हें घटना के बारे में गुरुवार शाम करीब छह बजे पता चला। वह अपने बेटे की हरकत से पूरी तरह हैरान रह गए और टूट गए। उन्होंने नम आंखों से कहा- ” फैयाज को ऐसी सजा दी जानी चाहिए कि भविष्य में कोई ऐसा करने की हिम्मत न कर सके। मैं हाथ जोड़कर नेहा के परिवार वालों से माफी मांगता हूं। वह मेरी बेटी जैसी थी।” सुबानी ने कहा कि वह और उनकी पत्नी मुमताज पिछले छह साल से अलग रह रहे हैं और फैयाज अपनी मां के साथ रहता था। उन्होंने आखिरी बार बेटे से करीब तीन महीने पहले बात की थी।

मेरे बेटे की वजह से मेरे शहर पर कलंक लग गया

फैयाज के पिता ने कहा कि करीब आठ महीने पहले नेहा के परिवार ने उन्हें फोन कर जानकारी दी थी कि उनका बेटा नेहा को परेशान कर रहा है। उन्होंने कहा कि फैयाज ने उन्हें बताया था कि वह उससे शादी करना चाहता है लेकिन मैंने हाथ जोड़कर उसे इन्कार कर दिया था। बेटे के कृत्य की निंदा करते हुए सुबानी ने कहा कि किसी को भी महिलाओं के खिलाफ ऐसा अत्याचार नहीं करना चाहिए। उन्होंने रोते हुए हाथ जोड़कर कहा- ‘मैं कर्नाटक के लोगों से मुझे माफ करने का अनुरोध करता हूं। मेरे बेटे ने गलत किया है। कानून उसे सजा देगा और मैं इसका स्वागत करूंगा। मेरे बेटे की वजह से मेरे शहर पर कलंक लग गया है। मुनावल्ली (फैयाज का गृह नगर) के लोग कृपया मुझे माफ कर दें।’

एक दिन पहले मां ने मांगी थी माफी

बता दें कि एक रोज पूर्व फैयाज की मां और पेशे से शिक्षक मुमताज ने भी नेहा के परिवार से माफी मांगते हुए कहा था कि बेटे की करतूत से हमारा सिर शर्म से झुक गया है। उसे कड़ी सजा दी जाए।” इस मामले में नेहा का परिवार मांग कर रहा है कि आरोपित को मौत की सजा दी जाए तभी उनकी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी। राज्य के कई हिस्सों में हिंदू संगठनों ने इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए फैयाज को मौत की सजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किए हैं।

नड्डा ने की नेहा के परिवार से मुलाकात, सीबीआइ जांच की मांग

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को हुबली में लव जिहाद का शिकार हुई नेहा के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ऐसी घटना मानवता के लिए आघात है। नेहा की हत्या को लेकर कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया और गृह मंत्री डा.जी परमेश्वर के बयान आपत्तिजनक और गलत हैं। उनके इन बयानों से जांच पर असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस को निष्पक्ष जांच करनी चाहिए। साथ ही कर्नाटक सरकार को इस मामले की सीबीआइ जांच करानी चाहिए। उन्होंने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर तुष्टीकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने आरोप लगाया कि सही से जांच कराने की बजाय सिद्दरमैया आरोपित को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस गारंटी की बात कर रही है लेकिन यहां कर्नाटक में महिलाओं की कोई सुरक्षा नहीं है।

पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पोस्ट को लेकर दो युवकों को गिरफ्तार किया

पुलिस ने आरोपित फैयाज द्वारा नेहा की हत्या किए जाने को इंटरनेट मीडिया पर सही ठहराने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। धारवाड़ के रहने वाले दोनों आरोपितों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। कुछ हिंदू कार्यकर्ताओं ने शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि दोनों ने इंटरनेट मीडिया पर दावा किया है कि नेहा और फैयाज के बीच प्रेम संबंध था। शिकायतकर्ताओं के अनुसार, दोनों आरोपितों ने नेहा और फैयाज की तस्वीरें पोस्ट की थीं और लिखा- ‘नेहा फैयाज का सच्चा प्यार, प्यार के लिए न्याय।’

Tag- neha murder in karnataka, father of the accused, murder in Love Jihad

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0