करनाल में झगड़े के बाद दंपती ने दी जान:पत्नी ने घर में फांसी लगाई, पति खेत में पेड़ से लटका; 3 साल पहले की थी लव मैरिज

मृतक राधा और अजय की फाइल फोटो।

नरेन्द्र सहारण, करनाल : Karnal News: हरियाणा के करनाल में रविवार रात पति-पत्नी ने आत्महत्या कर ली। पहले किराए के मकान में पत्नी ने फंदा लगाया। इसके बाद पति ने घर से 100 मीटर दूर खेत में अमरूद के पेड़ पर गमछे से फांसी लगा ली। 3 साल पहले दोनों ने लव मैरिज की थी। यह घटना करनाल के कोहंड गांव के अलीपुर रोड की है। बताया जा रहा है कि रविवार देर रात पति-पत्नी के बीच फैक्टरी में काम करने वाले बबलू उर्फ मास्टर को लेकर झगड़ा हुआ था।

मृतकों की पहचान मध्य प्रदेश के सतना जिले के कचनार गांव के रहने वाले अजय और उनकी पत्नी राधा के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भिजवा दिए हैं।

पति-पत्नी की फाइल फोटो।

बबलू की वजह से राधा और अजय के बीच झगड़े

 

परिजनों का आरोप है कि दोनों पति-पत्नी फैक्ट्री में काम करते थे। यहां बबलू उर्फ मास्टर भी काम करता है। बबलू की वजह से राधा और अजय के बीच झगड़े होते थे। उन्हें शक है कि राधा का मास्टर के साथ अफेयर था। आरोप है कि रविवार को झगड़ा आपस में ज्यादा बढ़ गया तो पत्नी राधा ने तंग आकर कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। मास्टर भी वहां आ गया। उसने अजय को फंसाने की धमकी दी थी।

रात को पति-पत्नी में झगड़ा हुआ

अजय की मां शकुंतला ने बताया कि वह दो बेटे और बेटी के साथ जीटी रोड पर बलवान कॉलोनी में रहती है। दूसरा बेटा अजय पत्नी राधा के साथ कोहंड में किराए पर रहता था। दोनों अलीपुर रोड पर कॉलीन फैक्ट्री में काम करते थे। रविवार रात को अजय और राधा के बीच झगड़ा हो गया। राधा ने दरवाजा बंद कर लिया। इसके बाद अजय ने मकान मालिक सुरेंद्र को बुलाया। वहां पड़ोसी भी जमा हो गए। इसके बाद दरवाजा तोड़ा तो राधा पंखे पर फंदे से लटकी हुई थी। फैक्ट्री में काम करने वाले मास्टर को इसकी सूचना मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गया।

खेत में शव मिलने के बाद घटनास्थल पर जमा आसपास के लोग।

मास्टर ने परिवार को कमरे में बंद किया

शकुंतला ने आगे बताया कि राधा के आत्महत्या करने के बाद अजय घर से निकल गया। वे उसे पकड़ने के लिए पीछे दौड़े तो मास्टर ने उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद पुलिस मौके पर आई और राधा का शव कब्जे में ले लिया। सोमवार सुबह अजय का शव भी घर के पास ही खेत में फंदे पर लटका हुआ मिला।

आसपास के लोगों के बयान दर्ज करती पुलिस की टीम।

परिजनों ने मास्टर पर लगाए आरोप

परिजनों ने बताया कि अजय और राधा का दो साल का बेटा है। उनके चले जाने के बाद बच्चे के सिर से मां व पिता का साया उठ गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि शादी के बाद से उनके बच्चे बहुत खुश थे लेकिन मास्टर के कारण उनमें लड़ाई झगड़े होने लगे थे। ऐसे में मास्टर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

घरौंडा के थाना प्रभारी राजपाल ने कहा कि पुलिस ने दंपति के शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज में भिजवा दिया है। पोस्टमार्टम के दौरान ही परिजनों के बयान दर्ज करवाए जाएंगे। जिसके आधार पर ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

 

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed