नैनी जेल शिफ्ट किए गए सपा विधायक जाहिद बेग, कड़ी सुरक्षा में भदोही से लाए गए प्रयागराज

भदोही, बीएनएम न्यूजः यूपी के भदोही के समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग को शुक्रवार को नैनी सेंट्रल लाकर शिफ्ट कर दिया गया। कड़ी सुरक्षा में विधायक को वज्र वाहन से प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल लाया गया। इसके बाद उन्हें सेंट्रल जेल के भीरत बनी जिला जेल के बैरक में पहुंचा दिया गया। माना जा रहा है कि ऐसा सुरक्षा कारणों से किया गया। नैनी सेंट्रल जेल के अधिकारियों ने विधायक को यहां लाए जाने की पुष्टि की है।

बताते हैं कि भदोही जिला जेल में रहने के दौरान मिलाई, और राजनीतिक ड्रामेबाजी की वजह से ऐसा किया गया। गुरुवार को भदोही से सपा के विधायक जाहिद बेग ने अदालत में आत्मसमर्पण किया था। जाहिद बेग को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेमल भेज दिया गया था।

पुलिस ने सपा विधायक जाहिद बेग, उनकी पत्नी सीमा बेग और बेटे जाएम बेग के खिलाफ एक नाबालिग लड़की से घर में बाल श्रम करवाने और एक अन्य नौकरानी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में बेग के बेटे जाएम को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था।

भागते हुए कोर्ट पहुंचे थे जाहिद बेग, पुलिस से हुई थी खींचतान

सपा विधायक जाहिद बेग ने गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर किया था। विधायक चुपके से कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे। लेकिन वहां पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने उन्हें कोर्ट के गेट पर पकड़ लिया। खींचतान हुई। विधायक दो बार गिर भी पड़े। उनकी चप्पल टूट गई। किसी तरह से विधायक ने खुद को छुड़ाया और नंगे पैर भागते हुए CJM कोर्ट रूम पहुंचे। वहां जज के सामने सरेंडर किया। जाहिद बेग के साथ सपा जिलाध्यक्ष भी थे।

भदोही में सपाइयों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

सपा के विधायक जाहिद बेग ने आज पुलिस को चकमा देते हुए जिला न्यायालय में सरेंडर कर दिया। वहीं समाजवादी पार्टी के भदोही जिला अध्यक्ष प्रदीप यादव के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में सपा नेताओं और पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा। पत्रक के जरिए विधायक और उनके परिवार पर फर्जी तरीके से मुकदमा लादकर उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाया और निष्पक्ष जांच एवं कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें- Bhadohi News: सपा विधायक की पत्नी की तलाश में जुटी भदोही पुलिस, बेटे की गिरफ्तारी के बाद जाहिद बेग ने किया सरेंडर

यह भी पढ़ेंः  नौकरानी की मौत मामले में सपा विधायक का बेटा जईम बेग गिरफ्तार, जेल भेजा गया

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed