अमित शाह ने हरियाणा की धरती से राहुल गांधी और हुड्डा पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस ने हमेशा दलितों का अपमान किया

जगाधरी की जनसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी।

नरेन्द्र सहारण, फतेहाबाद/यमुनानगर : Haryana Election 2024: द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को हरियाणा की धरती से कांग्रेस, राहुल गांधी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर हमला बोला। कहा कि हरियाणा में डबल इंजन की सरकार ने रिकार्ड विकास करवाए हैं, लेकिन अब कांग्रेस की सरकार बन गई तो फिर से दिल्ली के दामाद का शासन होगा।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को डीलरों का सरदार बताते हुए शाह ने कहा दिल्ली में बैठे दल्ले हरियाणा में कांग्रेस सरकार आने की राह देख रहे हैं, उनकी लार टपक रही है ताकि भ्रष्टाचार का खुला खेल फिर से खेल सकें। किसानों की जमीन कोडियों के भाव खरीद सकें। शाह ने फतेहाबाद जिले के टोहाना और यमुनानगर के जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनआशीर्वाद रैलियों को संबोधित किया।

Image

कांग्रेस ने हमेशा दलितों का अपमान किया

अमेरिका में राहुल गांधी के आरक्षण पर दिए बयान पर शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा दलितों का अपमान किया, चाहे अशोक तंवर हों या फिर कुमारी सैलजा। कांग्रेस ने बाबा साहेब आंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया और अब आरक्षण पर बुरी नजर टिक गई है। आरक्षण की रक्षा केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी ही कर सकती है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस की रैलियों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हैं। राहुल बाबा बताएं कि आखिर किसे खुश करने के लिए ये नारे लगवाए जा रहे हैं। कांग्रेसी नेशनल कांफ्रेंस के साथ मिलकर कहते हैं कि सरकार बनने पर कश्मीर में अनुच्छेद-370 को वापस ले आएंगे, लेकिन बता दूं कि राहुल गांधी की तीन पीढ़ियां भी अब अनुच्छेद-370 को वापस नहीं ला सकती।

हरियाणा अपना एजेंडा नहीं बदलेगा

 

राहुल गांधी कहते हैं कि जेल में बंद आतंकवादियों को छोड़ दिया जाएगा। राहुल बाबा कितने भी प्रयास कर लें न तो हरियाणा अपना एजेंडा बदलेगा और न ही जम्मू-कश्मीर में हम ऐसा होने देंगे। शाह ने राहुल गांधी से सिखों पर दिए गए बयान को लेकर माफी मांगने की मांग भी रखी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान दिल्ली में सिख दंगे हुए थे और राजीव गांधी ने असंवेदनशील बयान देते हुए कहा था कि बड़े दरख्त के गिरने पर धरती कांपती ही है।

अग्निवीरों को पेंशन वाली नौकरी देने की गारंटी भी दी

 

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने पचास साल में कभी वन रैंक-वन पेंशन पर कोई कलम नहीं बढ़ाई, लेकिन नरेन्द्र मोदी ने 2014 में पद ग्रहण किया और 2015 में वन रैंक-वन पेंशन लागू कर दी। अब तक इसमें तीन बार बढ़ोतरी भी हो चुकी है। उन्होंने तीसरी बार सरकार बनने पर प्रदेश के अग्निवीरों को पेंशन वाली नौकरी देने की गारंटी भी दी।

भाजपा और कांग्रेस की सोच के अंतर को बताया

 

शाह ने कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में सुरजेवाला ने नए कपड़े सिलवा लिए। सैलजा रूठकर उत्तराखंड चली गई। अब बड़े हुड्डा व छोटे हुड्डा लड़ रहे हैं। दूसरी ओर भाजपा में मनोहर लाल ने कहा कि मेरा समय हो गया है। युवा नायब सैनी को मुख्यमंत्री बना दिया। कोई लड़ाई नहीं हुई। कांग्रेस व भाजपा में यही अंतर है। पहले हरियाणा की सरकारें जाति के लिए चलती थी। हमने 36 बिरादरी की सरकार देने का काम किया है।

दो लाख नौकरी देने के दावे पर हुड्डा को घेरा

सरकार बनने पर दो लाख नौकरियां देंने के हुड्डा के दावे पर शाह ने पूछा कि बताएं कि दो लाख नौकरियां मैरिट के आधार पर देंगे या पर्ची सिस्टम पर देंगे। कांग्रेस राज में प्रदेश में नौकरियों को लेकर अलग ही माफिया चलता था जिसमें नौकरी लगाने से लेकर तबादले तक के रेट फिक्स थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने आकर इस सिस्टम को खत्म किया और बिना पर्ची-खर्ची के नौकरियां दी।

महिलाओं को पांच सौ रुपये में सिलिंडर

 

शाह ने वादा किया कि भाजपा की सरकार बनने पर प्रदेश में महिलाओं को पांच सौ रुपये में सिलिंडर दिया जाएगा, बाजार में चाहे सिलिंडर का भाव कुछ भी हो। गरीबों के लिए पांच लाख घर बनाए जाएंगे। दस लाख तक उपचार निश्शुल्क करने का वादा भी उन्होंने किया। साथ ही ये भी कहा कि बुजुर्गों के लिए उपचार सीमा बढ़ाकर 15 लाख की जाएगी। कॉलेज जाने वाली छात्राओं को निश्शुल्क स्कूटर उपलब्ध करवाया जाएगा और मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाली छात्राओं के लिए पचास लाख तक के लोन की गारंटी सरकार की होगी। शाह ने कहा कि सेना में हर दसवां जवान हरियाणा का है। उन माताओं को मैं प्रणाम करता हूं जो अपने दिल के टुकड़ों को देश की सीमा की रक्षा के लिए भेजती हैं।

 

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

You may have missed