अमित शाह ने भारी मात्रा में ड्रग बरामदी पर कांग्रेस को घेरा, कहा- 5,600 करोड़ के नशे में कांग्रेस की संलिप्तता खतरनाक

नरेन्द्र सहारण, चंडीगढ़ : Haryana Election 2024: हरियाणा के विधानसभा चुनाव में मतदान से एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 5600 करोड़ रुपये की ड्रग बरामदी के मामले में कांग्रेस की घेराबंदी की है। अमित शाह ने अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर लिखा कि एक ओर जहां मोदी सरकार नशामुक्त भारत के लिए जीरो टालरेंस की नीति अपना रही है, वहीं उत्तर भारत से पकड़ी गई ड्रग्स की 5,600 करोड़ रुपये की खेप पकड़े जाने में कांग्रेस के एक प्रमुख व्यक्ति की संलिप्तता बेहद खतरनाक और शर्मनाक है।

तुषार गोयल का संबंध कांग्रेस नेताओं से

भाजपा का आरोप है कि जिस तुषार गोयल को ड्रग्स की 5,600 करोड़ रुपये की खेप के साथ पकड़ा गया है, उसके संबंध कांग्रेस से हैं। इस संबंध में भाजपा प्रवक्ता सुधांशु ने नई दिल्ली में प्रेस कान्फ्रेंस भी की है। अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस के शासन में ड्रग्स से पंजाब, हरियाणा और समग्र उत्तर भारत में युवाओं का जो हाल हुआ, वह सभी ने देखा है। मोदी सरकार युवाओं को खेल, शिक्षा और इनोवेशन की ओर ले जा रही है, तो वहीं कांग्रेस उन्हें ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है।

युवाओं को ड्रग्स के दलदल में फंसाने का प्रयास

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस के नेता अपने राजनीतिक रसूख का उपयोग कर युवाओं को ड्रग्स के दलदल में फंसाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन मोदी सरकार ने दृढ़ संकल्प लिया है कि कांग्रेस के इन नापाक मंसूबों को कभी पूरा नहीं होने दिया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ड्रग्स के कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है, चाहे वह कितनी भी बड़ी राजनीतिक शक्ति रखते हों।

 चुनाव में नशे के धन का इस्तेमाल : सैनी

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि 5,600 करोड़ रुपये के ड्रग्स रैकेट में कांग्रेस पार्टी और हरियाणा के एक राजनीतिक परिवार द्वारा संरक्षण के सबूत बेहद खतरनाक हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि राजनीतिक रसूख की बदौलत यह परिवार क्या ड्रग कारोबारियों को बचा रहा था? या फिर इतने बड़े ड्रग रैकेट से आने वाला अकूत धन हरियाणा के चुनाव में इस्तेमाल हो रहा है? मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हरियाणा को हम नशा-मुक्त भी करेंगे और ड्रग्स रैकेट के पूरे तंत्र के साथ-साथ संरक्षण देने वाले इन बड़े परिवारों का भी कानूनी तरीके से विनाश करेंगे।

 

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन