यूपी उपचुनाव के लिए सपा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, जानें करहल और मिल्कीपुर से किसे मिला टिकट

लखनऊ, बीएनएम न्यूजः समाजवादी पार्टी ने यूपी उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 6 उम्मीदवारों के नाम हैं। लिस्ट के मुताबिक, अखिलेश यादव की करहल विधानसभा सीट से तेज प्रताप यादव को टिकट मिला है। तेज प्रताप अखिलेश के चचेरे भाई हैं।

वहीं, अयोध्या के मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है। अजीत सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे हैं। इसके अलावा कानपुर की सीसामउ से नसीम सोलंकी को सपा ने उम्मीदवार बनाया है। जबकि, प्रयागराज के फूलपुर से मुस्तफा सिद्दकी को टिकट दिया गया है। मिर्जापुर के मझंवा से डॉ. ज्योति बिंद को और अम्बेडकर नगर की कटेहरी से शोभावती वर्मा को टिकट मिला है।

गौरतलब है कि यूपी की 10 सीटों पर इस साल के अंत में विधानसभा के उपचुनाव होने हैं। सपा ने अभी 6 सीटों पर नाम फाइनल किए हैं। जबकि, मीरापुर, कुंदरकी, गाजियाबाद सदर और अलीगढ़ की खैर सीट पर उम्मीदवारों के नाम होल्ड कर दिए हैं।

सपा ने जिन 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है, उसमें 2 सीटें ऐसी हैं, जहां पर बीजेपी ने 2022 विधानसभा में जीत हासिल की थी। यह 2 सीटें हैं- फूलपुर और मझवां। इन सीटों पर सपा की गठबंधन साथी कांग्रेस भी अपनी दावेदारी पेश कर रही थी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बाकी की 4 सीटों पर क्या फैसला लिया जाएगा।

सपा-कांग्रेस में बढ़ सकती है दूरी

बीते दिनों खबर आई थी कि यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय अपने बेटे शांतनु राय को सियासत में लॉन्च करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। शांतनु राय का नाम उपचुनाव में संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट में शामिल बताया जा रहा था। अजय राय अपने बेटे शांतनु को मिर्जापुर की मझवां सीट से चुनाव लड़ाने की सोच रहे थे। लेकिन सपा ने पहले ही इस सीट से डॉ. ज्योति बिंद के नाम का ऐलान कर दिया। ऐसे में दोनों दलों के बीच दूरी बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर में भाजपा विधायक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, पुलिस के सामने खींचकर गिराया; बार संघ अध्यक्ष और लोगों ने जड़े थप्पड़

यह भी पढ़ेंः UP News: योगी सरकार की अनूठी पहल, प्रदेश की 7500 छात्राएं बनेंगी एक दिन की अधिकारी, जानें- क्या होगा फायदा

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed