सलमान खान पर हमले के लिए पाकिस्तान से आने थे हथियार, हरियाणा का सुक्खा कर रहा था इंतजाम

नरेन्द्र सहारण, मुंबई/ पानीपत। Panipat News: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आई है, जिसमें पानीपत के सुखवीर उर्फ सुक्खा का नाम सामने आया है। सुक्खा को सलमान खान की हत्या के लिए शूटरों को हथियार मुहैया कराने की जिम्मेदारी दी गई थी। वह पाकिस्तान में बैठे कुख्यात गैंगस्टर डोगर के जरिए ये हथियार तस्करी करवाता था। इस साजिश का खुलासा तब हुआ जब मुंबई पुलिस ने सुक्खा के फोन से एक वीडियो कॉल की क्लिप हासिल की। इस वीडियो कॉल में सुक्खा के साथ डोगर, अनमोल बिश्नोई और एक हथियार तस्कर शामिल थे। वीडियो में कई घातक मशीनगन दिखाई गईं, जिन्हें सलमान पर हमले के लिए इस्तेमाल किया जाना था। पुलिस ने इस षड्यंत्र को नाकाम करते हुए सुक्खा को गिरफ्तार किया और चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

सलमान खान पर हमला: शूटआउट की योजना

सलमान खान के घर और उनके अर्पिता फार्महाउस के पास की सड़क पर उनकी गाड़ी की गति धीमी होने की जानकारी का लाभ उठाते हुए लारेंस बिश्नोई गैंग ने इस स्थान पर सलमान पर हमला करने की योजना बनाई थी। लारेंस गैंग की योजना थी कि सड़क पर उनकी गाड़ी रुकते ही ताबड़तोड़ गोलियां चलाई जाएं, ठीक वैसे ही जैसे पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला पर हमला हुआ था। पुलिस के मुताबिक, गैंग ने इस स्थान की रेकी भी कर ली थी और वे सही समय और दिन का इंतजार कर रहे थे। हालांकि, नवी मुंबई पुलिस की तत्परता से यह साजिश नाकाम हो गई और पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। इन्हीं बदमाशों से पूछताछ में सुखवीर उर्फ सुक्खा का नाम सामने आया।

एक साल से चल रही थी साजिश

यह साजिश काफी समय से चल रही थी। दरअसल, 14 अप्रैल को सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग हुई थी, जिसकी जिम्मेदारी लारेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी। हालांकि, उस वक्त सलमान खान को मारने का उद्देश्य नहीं था, बल्कि उन्हें चेतावनी देना था। इसी हमले के साथ लारेंस गैंग ने दूसरे, बड़े हमले की तैयारी भी शुरू कर दी थी, जिसकी योजना एक साल से बनाई जा रही थी।

हथियारों की तस्करी के लिए खुफिया रास्तों का इस्तेमाल

इस साजिश में पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी करने की भी योजना थी। पाकिस्तान में बैठे गैंगस्टर डोगर द्वारा एके-47, एम-16 और एके-92 जैसी घातक मशीनगनों को भारत में तस्करी करके लाने की योजना थी। इन हथियारों को भारत लाने के लिए कश्मीर, कच्छबुज और नेपाल के खुफिया रास्तों का इस्तेमाल किया जाना था। ट्रक के जरिए इन हथियारों की तस्करी होनी थी, ताकि यह योजना किसी की नजर में न आए।

सुक्खा के संबंध: गोल्डी बराड़ और संपत नेहरा

सुखवीर उर्फ सुक्खा लारेंस बिश्नोई के सीधे संपर्क में नहीं था, बल्कि वह अमेरिका में छिपे कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और मुकेश फौजी के संपर्क में था। गोल्डी बराड़ वही शख्स है जिसने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इसके अलावा सुक्खा संपत नेहरा के संपर्क में भी था, जो इस समय जेल में बंद है। पुलिस ने सुक्खा के फोन से संपत नेहरा का जेल का नंबर भी बरामद किया है। इस मामले में लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, डोगर, अनमोल बिश्नोई, रोहित गोदारा और अन्य कई गैंगस्टर भी मुंबई पुलिस की रडार पर हैं।

पुलिस की मुस्तैदी से साजिश नाकाम

मुंबई पुलिस की मुस्तैदी और त्वरित कार्रवाई के चलते यह साजिश नाकाम हो गई। पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ के दौरान इनसे कई अहम खुलासे हुए हैं। सुखवीर उर्फ सुक्खा के बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया है और आगे की जांच जारी है। इस पूरे मामले में करीब 20 बड़े बदमाशों के नाम सामने आ चुके हैं, जिनमें लारेंस बिश्नोई, डोगर, गोल्डी बराड़ और संपत नेहरा प्रमुख हैं।

सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाई गई

सलमान खान की हत्या की इस साजिश के खुलासे के बाद उनकी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। मुंबई पुलिस ने सलमान के घर और अर्पिता फार्महाउस के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है, ताकि भविष्य में किसी भी हमले को नाकाम किया जा सके। इसके साथ ही, इस मामले में शामिल सभी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है।

यह साजिश न केवल बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की जान के लिए खतरा थी, बल्कि यह दिखाती है कि भारत में सक्रिय अंतरराष्ट्रीय गैंगस्टरों के नेटवर्क कितने खतरनाक हो सकते हैं। पुलिस की मुस्तैदी ने इस बार इस बड़े अपराध को टाल दिया, लेकिन इस तरह की साजिशें आने वाले समय में भी चुनौती बनी रह सकती हैं।

 

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed