नए साल पर क्या है सीमा हैदर का प्लान? बच्चों को लेकर कही ये दिल की बात

नोएडा, BNM News: : पूरा देश  आशाओं और उम्मीद के साथ नए साल का स्वागत कर रहा है। वहीं 2023 में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहने वाली पाकिस्तानी सीमा हैदर (Seema Haidar)भी नए साल के स्वागत के लिए काफी उत्साहित हैं। सीमा हैदर ने बताया कि 2023 उनके लिए बहुत अच्छा साबित हुआ। उन्हें उम्मीद है कि साल 2024 में भी उनकी सारी परेशानियां दूर हो जाएगी और वह अपने परिवार के साथ भारत में खुलकर अपनी जिंदगी का आनंद ले सकती है।

मई 2023 में अपने नेपाल के रास्ते अपने 4 बच्चों के साथ भारत में पहुंची सीमा हैदर रबूपुरा गांव में रहने वाले सचिन मीणा के घर रहती हैं। न्यूज 18 के अनुसार, सीमा बताती हैं कि नए साल के स्वागत को लेकर वह बेहद उत्सुक है, वह धूमधाम से नए साल का स्वागत करेंगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल उनके घर से बाहर जाने में प्रतिबंध लगा हुआ है। इसलिए वह घर पर ही रहकर नए साल को मनाएंगीं और जब उन्हें बाहर निकलने का मौका मिलेगा तो वह पूरा भारत घूमना चाहती है। फिलहाल उनके पति और बच्चे घर के बाहर आ जा सकते हैं जिसका वह लुफ्त उठा रहे हैं। सीमा हैदर ने कहा कि वह वर्ष 2024 के आगमन को लेकर बेहद उत्साहित है। वहीं हिंदू धर्म के अनुसार मनाए जाने वाले चैत्र माह के नववर्ष को भी वह बेहद ही धूमधाम से मनाएंगी।

ये है सीमा का लक्ष्य

सीमा हैदर ने बताया कि फिलहाल मेरे चारों बच्चों को स्कूल में एडमिशन नहीं मिल सका है। बच्चे अलग-अलग जगह ट्यूशन पढ़ने जाते हैं साथ ही कभी-कभी स्कूल जाते हैं। सीमा का कहना है कि वर्ष 2024 में अपने सभी बच्चों को स्कूल भी भेजेंगीं। ताकि वह पढ़ लिखकर एक अच्छी जिंदगी बिता सके।

4 जुलाई को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में रहने वाले सचिन मीणा के साथ लगातार संपर्क में रहने वाली पाकिस्तान की सीमा हैदर बीते 13 मई को अपने बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते होते हुए भारत आई थी। इसके बाद वह ग्रेटर नोएडा में स्थित रबूपुरा गांव के निवासी सचिन मीणा के घर में रह रही थी। जब गौतमबुद्ध नगर पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए सीमा, सचिन और सचिन के पिता को गिरफ्तार कर लिया था। 4 जुलाई को तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके बाद तीनों को ही जमानत मिल गई थी।

सीमा के पति गुलाम हैदर ने बच्चों के वापसी के अपील

पाकिस्तान से नेपाल के जरिए भारत आईं सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर ने भारत और उत्तर प्रदेश की सरकार से अपने बच्चों की वापसी के लिए अपील की है। गुलाम ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए आकर कहा कि भारत की सरकार, नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ से प्रार्थना है कि वो मेरे बच्चों को वापस भेजने का काम करें। मेरे बच्चे छोटे हैं, वहां उनका धर्म बदला जा रहा है, उनकी पढ़ाई रुक गई है और परवरिश ठीक नहीं हो रही है। ऐसे में उनको वापस भेज दो। एक बाप बच्चों के लिए आपसे हाथ फैलाकर भीख मांग रहा हूं। मेरे बच्चों पर तरस खाओ और उनको वापस भेज दो।

यह भी पढ़ेंः फराह से बनी जानकी, फिर राम संग लिए सात फेरे, बरेली के अयोध्या धाम मंदिर में हुई अनोखी शादी

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed