पीएम मोदी को लेकर अरविंद केजरीवाल के दावे को अमित शाह, राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा ने किया खारिज, कही यह बात

अमित शाह, जेपी नडडा और राजनाथ सिंह।

नई दिल्ली, एजेंसी: गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सत्ता में आए तो अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस दावे को खारिज कर दिया कि मोदी चाहते हैं कि अगले वर्ष 75 साल का होने के बाद शाह उनके उत्तराधिकारी बनें। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 2029 तक ही नहीं, उसके बाद भी देश का नेतृत्व करते रहेंगे। उन्होंने हैदराबाद में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, भाजपा के संविधान में ऐसी किसी आयु सीमा के बारे में कुछ नहीं लिखा है। इस मामले को लेकर भाजपा में कोई भ्रम नहीं है।

अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पीएम मोदी मांग रहे वोट

अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मोदी अगले वर्ष 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं। उन्होंने नियम बना रखा है कि 75 साल का होने पर व्यक्ति रिटायर हो जाएगा। उन्होंने एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और सुमित्रा महाजन को रिटायर कर दिया। वह (मोदी) खुद अगले साल रिटायर हो जाएंगे। वह अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। क्या शाह मोदीजी की गारंटी को पूरा करेंगे?

विपक्ष को खुश होने की कोई जरूरत नहीं

इस पर अमित शाह ने कहा, मैं अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी और पूरे इंडी गठबंधन से कहना चाहता हूं कि मोदी के 75 साल का होने पर आपको खुश होने की कोई जरूरत नहीं है। भाजपा के संविधान में ऐसा कहीं नहीं लिखा है। मोदी अपना कार्यकाल पूरा करेंगे और देश का नेतृत्व करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सिर्फ चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर हैं। दो जून को वह फिर से जेल में होंगे। अगर उनको लगता है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से दी गई अंतरिम जमानत क्लीन चिट है, तो कानून को लेकर उनकी समझ खराब है।

तीसरी बार प्रधानमंत्री बन कर कार्यकाल पूरा करेंगे पीएम मोदी

राजनाथ सिंह ने भी अमित शाह के रुख को दोहराया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, राजग पीएम मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहा है। वह तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। भाजपा, राजग या लोगों के बीच इसको लेकर कोई भ्रम नहीं है। राजनाथ ने कहा कि जेल से रिहा होने के बाद केजरीवाल ने जिस तरह के अनाप-शनाप बयान दिए, उससे यह स्पष्ट हो गया है कि मोदी के नेतृत्व में सत्तारूढ़ गठबंधन शानदार जीत की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि अपनी हार की निराशा में विपक्षी गठबंधन अपना मानसिक संतुलन खो चुका है। जहां मोदी राजनीति में विश्वसनीयता के प्रतीक हैं, वहीं केजरीवाल के साथ विश्वसनीयता का संकट है।

मोदी की उम्र के अप्रासंगिक मुद्दे पर हो रही बात

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि विपक्षी गठबंधन के पास मोदी का मुकाबला करने के लिए कोई नीति और कार्यक्रम नहीं है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, हार का अहसास होने से बौखलाए केजरीवाल और अन्य विपक्षी नेता अब पूरी तरह से देश को गुमराह करने में लगे हुए हैं और मोदी की उम्र के अप्रासंगिक मुद्दे पर बात कर रहे हैं। भाजपा के संविधान में उम्र को लेकर ऐसा कोई प्रविधान नहीं है। नड्डा ने कहा, विपक्ष को खुश नहीं होना चाहिए और कोई भ्रम नहीं रखना चाहिए। मोदी हमारे नेता हैं और भविष्य में भी हमारा नेतृत्व करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन और जेल से बाहर आए नेता भी जानते हैं कि ‘आएगा तो मोदी ही, रहेगा तो मोदी ही।’
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी को पूरब से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक में मिल रहे अपार जनसमर्थन से विपक्ष की सारी रणनीति फेल हो गई है। अपनी पराजय जान कर विपक्ष मोदी की आयु का बहाना बनाकर भाजपा पर आक्रमण करने का प्रयास कर रहा है। मोदी हर क्षण भारत को परम वैभव तक ले जाने के लिए समर्पित हैं। मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत वैश्विक महाशक्ति बनने की दिशा में नई ऊंचाइयों को स्पर्श करेगा। मोदी 140 करोड़ भारतीयों के सर्वमान्य नेता हैं।

CLICK TO SUBSCRIBE OUR YOUTUBE CHANNEL

Tag- Amit Shah, Rajnath Singh, JP Nadda, Arvind Kejriwal claim, PM Narendra Modi

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0