कोलकाता में आधी रात को ढही पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत, मलबे में दबने से दो महिलाओं की मौत

कोलकाता, BNM News: कोलकाता के गार्डनरीच, मेटियाब्रुज इलाके में रविवार आधी रात के समय एक बड़ा हादसा हुआ, जब एक पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई। मलबे में दबने से दो महिलाओं की मौत की खबर है जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों का सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतकों की पहचान शहना बेगम (47) व हसीना खातून (55) के तौर पर हुई है।

मलबे में और कुछ लोगों के दबे होने की आशंका

मलबे में और कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है। राहत व बचाव कार्य अभी भी जारी है। घटना कोलकाता नगर निगम के वार्ड नंबर 134 में रात करीब 12 बजे घटी। राहत व बचाव कार्य में राष्ट्रीय आपदा मोचन बाल (एनडीआरएफ) को भी बुलाया गया है। दमकल कर्मियों, पुलिस व राज्य के आपदा प्रबंधन दल से लेकर एनडीआरएफ के कर्मी मलबा हटाने के कार्य में जुटे हैं, ताकि अंदर कोई फंसा न रहे।

मुस्लिम बहुल  इलाके की घनी बस्ती

मुस्लिम बहुल इस इलाके की घनी बस्ती में निर्माणाधीन इमारत के आसपास कई झोपड़ीनुमा घर है। इमारत एक झोपड़ीनुमा घर के ऊपर गिरी। घटना की सूचना मिलते ही कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रात में ही घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं। इमारत गिरने की सूचना पाकर आधी रात को ही कोलकाता के मेयर और राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहद हकीम एवं दमकल मंत्री सुजीत बोस भी मौके पर पहुंचे।

स्थानीय लोगों ने अवैध निर्माण का लगाया आरोप

स्थानीय लोगों ने इलाके में अवैध निर्माण का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि प्रशासन की अप्रत्यक्ष मदद से इलाके में सारा अवैध निर्माण का काम चल रहा है। उनका आरोप है कि ढही हुई इमारत भी अवैध रूप से बनाई जा रही थी। भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डा इंद्रनील खां भी घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। इमारत गिरने की इस घटना से इलाके में अफरातफरी का माहौल है।

यह भी पढ़ेंः बिहार के खगड़िया में भीषण हादसा, तेज रफ्तार एसयूवी ने ट्रैक्टर में मारी टक्कर, आठ की मौत

यह भी पढ़ेंः महिला डॉक्टर से शादी का वादा कर किया रेप, बेटी से भी की घिनौनी हरकत

यह भी पढ़ेंः एल्विश यादव सांपों के जहर की तस्करी मामले में नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed