Haryana News: किसानों के विरोध पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी सख्त, सभी प्रत्याशियों को सुरक्षाकर्मी देने के आदेश

नरेन्द्र सहारण, चंडीगढ़। Haryana News: हरियाणा में भाजपा और जजपा प्रत्याशियों पर हो रहे हमले और विरोध पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने प्रदेश के सभी डीसी से इस संबंध में स्टेटस रिपोर्ट तलब की है। साथ ही डीजीपी को निर्देश दिए हैं कि प्रत्याशियों को जरूरत के हिसाब से सुरक्षा मुहैया कराई जाए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय दलों के प्रत्याशियों को दो-दो सुरक्षाकर्मी और राज्यस्तरीय दलों के प्रत्याशियों को एक-एक सुरक्षा कर्मी दिया जाए।

प्रत्याशियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए

पिछले दिनों हिसार लोकसभा क्षेत्र में जजपा उम्मीदवार नैना चौटाला पर हमला हुआ था। इसके बाद सिरसा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर के काफिले पर हमला हुआ था। इनके अलावा रणजीत चौटाला और मोहन लाल बड़ौली समेत कई अन्य जजपा नेताओं का भी गांवों में विरोध हो रहा है। इससे पहले सिरसा, झज्जर, रोहतक, हिसार, अंबाला, करनाल, पानीपत में भी ग्रामीण और किसानों द्वारा उम्मीदवारों का विरोध किया जा चुका है। सोमवार को सिरसा लोकसभा क्षेत्र में BJP उम्मीदवार अशोक तंवर के काफिले पर भी लोगों ने डंडे मारे थे। प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को देखते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मामले को गंभीरता से लिया है। इस संबंध में अनुराग अग्रवाल ने डीजीपी शत्रुजीत कपूर को निर्देश दिए हैं कि प्रत्याशियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

 

हुड्डा बोले- लोकसभा-विधानसभा में जाने से रोकें, गांव में जाने से नहीं

रोहतक। सिरसा में भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर व उचाना में जजपा प्रत्याशी नैना चौटाला के काफिले पर हमले के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वे पहले कह चुके हैं कि किसी को गांवों में जाने से नहीं रोकना चाहिए, बल्कि लोकसभा व विधानसभा में जाने से रोका जाए। इसका लोकतांत्रिक तरीका वोट की चोट देना है।

 

Tag- Haryana News Chief Electoral Officer Order, farmers protest, security personnel provide Loksabha candidates, Election Commission, Kisan Andolan

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0