Kaithal News: तेल मिल के टैंक की सफाई करने उतरे दो कर्मचारियों की दम घुटने से मौत

नरेन्द्र सहारण, पूंडरी (कैथल) : Kaithal News: कैथल के पूंडरी में शुक्रवार को एक ऑयल मिल के टैंक की सफाई करने उतरे दो युवकों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में परिजनों ने ऑयल मिल के मालिक पर लगाया लापरवाही का आरोप लगाया।  बरसाना निवासी जसवंत उर्फ माला (42) और पूंडरी निवासी पवन उर्फ विक्की सैनी ( 36) मिल में सरसों के तेल की पैकिंग का कार्य करते थे। स्वजन का आरोप है कि मिल मालिकों ने जबरदस्ती टैंक साफ करने का दवाब बनाया था। पुलिस ने मिल मालिकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

जसवंत और विक्की तेल के टैंक में जाने से हुई मौत

शिकायत में बताया कि शुक्रवार सुबह करीब दस बजे तेज टैंक की सफाई करने के लिए पहले जसवंत टैंक में उतरा और इसके बाद पवन टैंक में उतर गया। दोनों बेहोश होकर टैंक में ही गिर गए। बाहर खड़े तीसरे व्यक्ति ने उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन जब उसका दम घुटने लगा तो वह बाहर निकल आया। उसी समय मिल के नजदीक रहने वाले निर्मल सिंह वहां से गुजर रहे थे। जब उन्हें पता चला कि जसवंत और विक्की तेल के टैंक में गिर गए हैं तो बिना कुछ सोचे-समझे टैंक में उतर गए। जसवंत और विक्की को तुरंत बाहर निकाला। जसवंत की मौत हो चुकी थी, जबकि विक्की की सांसें चल रही थी। उसे तुरंत अस्पताल भेजा गया, लेकिन वहां उसे मृत्यु घोषित कर दिया गया।

सफाई के लिए दबाव डाल रहे थे मिल मालिक

पुलिस को दी शिकायत में पूंडरी निवासी विवेक ने बताया कि उसका भाई पवन लक्ष्मी आयल मिल में आठ वर्षों से कार्य कर रहा था। पवन तेल पैंकिंग का कार्य करता था। रोजाना की तरह शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे मिल में गया था। वो भी किसी काम से पवन से मिलने गया था, तब मिल मालिक जबरदस्ती दबाव डाल रहे थे कि आज टैंक साफ किया जाए। थोड़ी देर बाद पवन और जसवंत टैंक में उतर गए। देखते ही देखते दोनों की दम घुटने से मौत हो गई। पूंडरी थाने के प्रभारी राजकुमार ने बताया कि मिल मालिक संदीप व रजनीश के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

 

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed