सपा ने आजमगढ़ से धर्मेंद्र को दिया टिकट तो अखिलेश पर भड़के निरहुआ, कहा- ‘यादव सिर्फ उनके घर में ही पैदा हुए हैं’

आजमगढ़, BNM News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ सीट (Azamgarh Seat) पर अपना प्रत्याशी उतार दिया है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक बार फिर धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) पर विश्वास जताते हुए उन्हें टिकट दिया है। इसको लेकर आजमगढ़ से भाजपा सांसद और भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) ने अखिलेश यादव से पूछा कि अगर किसी यादव को ही लड़ाना तो यादव सिर्फ उनके घर में ही पैदा हुए हैं।

दिनेश लाल यादव ने कहा कि अखिलेश यादव को आजमगढ़ में फिर से परिवार को भेजने की जरूरत नहीं थी। भाजपा सांसद ने कहा कि आजमगढ़ में किसी और प्रत्याशी को उतारा जा सकता था। यही जो उनकी सोच है कि अगर यादव ही लड़ाना है तो सिर्फ उनके घर में ही पैदा हुए हैं बाकी पूर्वांचल में उनको कोई यादव नहीं दिखता है। ये दिक्कत है। आजमगढ़ से भाजपा सांसद निरहुआ ने कहा कि अखिलेश यादव को किसी स्थानीय यादव पर भरोसा नहीं है इसलिए वो अपने परिवार से ऊपर नहीं उठ पाए।

निरहुआ ने अहीर रेजिमेंट का मुद्दा उठाया

वहीं अहीर रेजिमेंट को लेकर कहा कि इसके खुद जिम्मेदार अहीर हैं क्योंकि अहीरों ने कभी सही प्रत्याशी चुना ही नहीं। अगर वह भाजपा और अहीर को पसंद करते तो कब का अहीर रेजिमेंट गठित हो गया होता। निरहुआ ने कहा कि एक बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है। उन्होंने गाना गाकर जनता से अपील की कि देश की तरक्की और खुशहाली के लिए भाजपा को बंपर जीत दिलाए।

उपचुनाव में मिली थी धर्मेंद्र यादव को हार

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में जहां समाजवादी पार्टी की ओर से अखिलेश यादव चुनावी मैदान में थे तो वहीं भाजपा ने भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को टिकट दिया था। इस चुनाव में तो निरहुआ की हार हो गई, लेकिन जब सपा अध्यक्ष ने अपनी आजमगढ़ सीट छोड़ दी और इस पर उपचुनाव हुए तो सपा ने धर्मेंद्र यादव को ही टिकट दिया था। जबकि भाजपा ने फिर से दिनेश लाल यादव को मैदान में उतारा। इस उपचुनाव में दिनेश लाल यादव निरहुआ की जीत हुई थी। बता दें कि इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में धर्मेंद्र यादव बदायूं से चुनाव जीते थे।

सपा ने छह उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

समाजवादी पार्टी ने छह उम्मीदवारों की अपनी 5वीं लिस्ट जारी कर दी है। इसमें गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेंद्र नागर, मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी, सुल्तानपुर से भीम निषाद, इटावा से जितेंद्र दोहरे, जालौन से नारायण दास अहिरवार और आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को चुनावी मैदान में उतार दिया है।

यह भी पढे़ंः सपा की पांचवीं सूची जारी, आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव मैदान में, जानें- अखिलेश कहां से लड़ेंगे चुनाव

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed