PM Modi In Punjab: प्रधानमंत्री मोदी की पटियाला में रैली आज, विरोध करने वाले किसानों ने दिया ये आश्वासन

पटियाला, बीएनएम न्यूज : PM Modi In Punjab: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पंजाब के दो दिवसीय दौरे के तहत वीरवार को पटियाला में पार्टी प्रत्याशी परनीत कौर के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसी बीच शंभू में संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) ने घोषणा की है कि वे प्रधानमंत्री का पंजाब आने पर विरोध करेंगे लेकिन वे पटियाला के अलावा गुरदासपुर और जालंधर में होने वाली रैलियों को बाधित नहीं करेंगे। किसान नेताओं ने यह घोषणा बुधवार को शंभू सीमा पर दिए जा रहे धरने के सौ दिन पूरे होने पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए की। उधर, प्रधानमंत्री की रैली को लेकर पटियाला के पोलो मैदान में सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। एडीजीपी पीके सिन्हा की देखरेख में चार जिलों के एसएसपीज के साथ ही दो हजार पुलिस कर्मचारियों को रैली स्थल पर तैनात किया गया है। इसके अलावा डाग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ता, एसओजी, स्पेशल कमांडो व पैरामिलिटरी फोर्स को भी पोलो ग्राउंड के चारों तरफ तैनात किया गया है।

मांगे मान कर उसे लागू नहीं का होगा विरोध

 

शंभू में रैली को संबोधित करते हुए मोर्च के संयोजक सरवण सिंह पंधेर ने कहा कि हमारा उद्देश्य अपनी उन मांगों को लेकर प्रधानमंत्री के सामने विरोध दर्ज करवाना है जो उन्होंने मान ली थीं लेकिन लागू नहीं कीं। हम काफिलों के रूप में प्रधानमंत्री की रैली की ओर जाएंगे जहां भी प्रशासन हमें रोकेगा, वहीं बैठकर विरोध दर्ज करवाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की कि मौर्चा भाजपा के सभी प्रत्याशियों का 28 मई को घेराव करेगा और दो जून को नई रणनीति की घोषणा की जाएगी। पंधेर ने कहा कि हमारी प्रमुख मांगों में सभी 23 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देना, मजदूर को 200 दिन काम की गारंटी देने के साथ ही उनका मानदेय भी बढ़ाना है। इस दौरान मनजीत सिंह राय ने कहा कि मोर्चा ने शंभू रेल ट्रैक से धरना हटाने का फैसला व्यापारियों के आग्रह पर किया है। उ्न्होंने कहा कि व्यापारियों के साथ हमारा कोई विरोध नहीं है और वे हमारे ही भाई हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा पांच जगह से पटियाला करेगा कूच

उधर, संयुक्त किसान मोर्चा (राजनीतिक) ने भी वीरवार को प्रधानमंत्री के पटियाला दौरे का कड़ा विरोध करने की योजना पर पटियाला में बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया कि 37 किसान संगठनों पर आधारित संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में दोपहर तीन बजे पटियाला जिले के पांच स्थानों पर किसान इकट्ठा होकर पटियाला को रवाना होंगे। किरती किसान यूनियन के रमिंदर सिंह और भारतीय किसान यूनियन शादीपुर के बूटा सिंह ने कहा है कि वे अनुशासित और शांतिपूर्ण तरीके से प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाने का प्रयास करेंगे।

फिरोजपुर में हो चुकी है पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक

बता दें पांच जनवरी 2022 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब फिरोजपुर में 42,750 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए आ रहे थे तो फिरोजपुर-मोगा रोड पर फ्लाईओवर के पास किसानों के धरने के कारण उनके काफिले को 20 मिनट तक फ्लाईओवर पर रोकना पड़ा था। बाद में उन्हें वापस लौटना पड़ा था। प्रधानमंत्री 2022 के बाद पहली बार पंजाब आ रहे हैं। ऐसे में पुलिस उनकी सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक न हो इसके लिए अधिक सतर्कता अपना रही है।

 

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed