Swati Maliwal : FIR में स्वाति मालीवाल ने लगाए गंभीर आरोप, विभव ने शरीर के निचले हिस्से पर मारी लात

नई दिल्ली, बीएनएम न्यूजः आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल ने कुछ दिनों पहले आरोप लगाए थे कि उनके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर सीएम के सहयोगी विभव कुमार ने मारपीट और बदसलूकी की थी। इस मामले पर आज शुक्रवार को पुलिस ने स्वाति मालीवाल के मजिस्ट्रेट के समाने कलमबंद बयान दर्ज कराए।

स्वाति मालीवाल ने एफआईआर में विभव कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। स्वाति मालीवाल की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल को कई बार लात और करीब सात-आठ थप्पड़ मारे। स्वाति जब मदद के लिए चिल्लाने लगीं तब भी विभव नहीं रुके।

स्वाति बताया कि वह लगातार मदद के लिए चिल्ला रही थीं लेकिन विभव नहीं रुका। आरोप लगाया कि विभव ने उनकी छाती, पेट और शरीर के निचले हिस्सों पर लात से हमला किया। स्वाति की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें उन्होंने विभव कुमार को आरोपी बनाया था।

निर्मला सीतारमण ने केजरीवाल को घेरा

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राज्यसभा की एक सांसद के साथ केजरीवाल के करीबी ने बदसलूकी की। इसके बावजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री अब तक चुप हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए थी, लेकिन विभव कुमार उनके साथ लखनऊ में घूम रहे थे।

केजरीवाल पंजाब के प्रोग्राम कैंसिल कर दिल्ली रवाना

जेल से छूटने के बाद अरविंद केजरीवाल गुरुवार को पंजाब के दो दिन के दौरे पर पहुंचे थे, लेकिन शुक्रवार को वे सारे प्रोग्राम कैंसिल कर दिल्ली रवाना हो गए। केजरीवाल ने रात में अमृतसर में पंजाब के अधिकतर उम्मीदवारों को बुलाया और पंजाब में चुनाव की मौजूदा स्थिति के बारे में बातचीत की।

पंजाब में अंतिम चरण में 1 जून को वोटिंग होना है। उधर, शराब नीति केस में अंतरिम जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री की उम्र और रिटायरमेंट को लेकर भाजपा पर हमला किया था। इसे लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वे नॉनसेंस बात कर रहे हैं। केजरीवाल झूठ बोलकर पॉलिटिक्स करते हैं। ऐसे राजनीति नहीं की जाती है।

महिला आयोग ने विभव को तलब किया

विभव कुमार के घर सिविल लाइन्स थाने की एक टीम को भेजा गया। हालांकि, वे अभी पंजाब में हैं, उनके दिल्ली लौटते ही पुलिस उनसे पूछताछ करेगी। उन्हें राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए गुरुवार सुबह समन भेजा था। बिभव को आज आयोग के सामने पेश होना है।

घटना 13 मई को हुई थी, इसके 3 दिन बाद गुरुवार सुबह दिल्ली पुलिस की एक टीम स्वाति के घर पहुंची और उनका बयान दर्ज किया। इसके बाद पुलिस ने 354 ( छेड़छाड़), 323 (मारपीट), 506 (जान से मारने की धमकी), 509 (अभद्र कमेंट करने) के तहत मामला दर्ज कर लिया।

CLICK TO JOIN WHATSAPP CHANNEL

यह भी पढ़ेंः स्वाति मालीवाल के बयान से मुश्किल में अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव, एफआइआर में विभव कुमार का नाम

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0