Haryana Election 2024: कांग्रेस ने हरियाणा में बागी को निकाला,​​​​​​ ​बहादुरगढ़ से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे चुनाव

निर्दलीय प्रत्याशी राजेश जून

नरेन्द्र सहारण, बहादुरगढ़: Haryana Election 2024: हरियाणा के झज्जर जिले की बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे राजेश जून को कांग्रेस ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है। उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने के बाद 6 साल के लिए निकाला गया है। राजेश जून ने कांग्रेस से टिकट की मांग की थी, लेकिन पार्टी ने राजेंद्र सिंह जून को उम्मीदवार बनाया, जिससे नाराज होकर उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। वर्तमान में बहादुरगढ़ विधानसभा से 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

चित्रा सरवारा को भी पार्टी से निकाला

 

इससे पहले अंबाला कैंट सीट से टिकट की मांग कर रहीं चित्रा सरवारा को भी कांग्रेस ने 6 साल के लिए निष्कासित किया है। कांग्रेस ने उनकी जगह परविंदर परी को उम्मीदवार बनाया।

11 सितंबर को नामांकन दाखिल किया

 

राजेश जून ने 2014 में भी निर्दलीय चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे। इस बार उन्होंने 11 सितंबर को नामांकन दाखिल कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया। राजेश जून, जो 3 बार के विधायक राजेंद्र जून के चाचा हैं, ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें धोखा दिया है और अब वह कांग्रेस के उम्मीदवार से “डबल वोट” लेकर विधायक बनेंगे।

जाट मतदाता सबसे अधिक

 

बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अब तक हुए 16 विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 8 बार जीत हासिल की है। इस क्षेत्र में कुल 2,40,980 मतदाता हैं, जिनमें जाट, ब्राह्मण, हरिजन और अन्य जातियों के मतदाता शामिल हैं। क्षेत्र में 233 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, और जाट मतदाता सबसे अधिक हैं।

कांग्रेस पार्टी में अब तक 20 सीटों पर 29 बागी मैदान में हैं, जिनमें से 2 पर कार्रवाई की जा चुकी है। राजेश जून और चित्रा सरवारा को निष्कासित किया गया है।

 

VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

You may have missed