Bihar Political Crisis: भाजपा के साथ सरकार बना सकते है नीतीश कुमार, सुशील मोदी और रेणु देवी होंगी डिप्टी सीएम

पटना, BNM News: Bihar Political Crisis: बिहार में सरकार फिर बदलने वाली है। जैसा पिछली बार हुआ वैसा ही होना है। इस बार बिहार में नीतीश कुमार फिर अपने सहयोगी बदल सकते हैं। राजद से तनाव के बीच नीतीश कुमार एक बार फिर राज्य में नई सरकार की कवायद कर रहे हैं। समाचार चैनल आज तक के सूत्र बताते हैं कि नीतीश कुमार एनडीए के साथ सरकार बनाने जा रहे है। वे 28 जनवरी को 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। उनके साथ सुशील मोदी और रेणु देवी उप मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। ऐसा दावा भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ने किया है। 26 जनवरी के कार्यक्रम में करीब डेढ़ घंटे तक नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव साथ-साथ रहे लेकिन दोनों के बीच कोई बात नहीं हुई। इससे दोनों दलों के बीच तनाव का पता चलता है। यह तनाव तब सामने आया जब केंद्र सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की घोषणा की। उसके बाद नीतीश कुमार ने परिवारवाद को लेकर टिप्पणी की। इससे राजद खेमा नाराज हो गया। उसके बाद लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने एक के एक तीन ट्वीट किए, जिससे नीतीश कुमार काफी नाराज हो गए। हालांकि, बाद में रोहिणी आचार्य ने तीनों ट्वीट डिलीट कर दिए। इससे जदयू और राजद के बीच तल्खी काफी बढ़ गई।

सभी विधायकों को पटना बुलाया

 

जेडीयू ने अपने सभी विधायकों को तुरंत पटना आने के लिए कहा है। जेडीयू ने सभी कार्यक्रम भी रद कर दिए हैं। 28 जनवरी को पटना में महाराणा प्रताप ली थी, उसे भी रद कर दिया गया है। भाजपा के तमाम नेता दिल्ली में हाईकमान के साथ सिलसिलेवार बैठक कर रहे हैं। एनडीए के सहयोगी दलों से भी बातचीत की जा रही है।

नीतीश को दोबारा सीएम बनाने के लिए भाजपा राजी

इस बीच बिहार के भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि जरूरत के मुताबिक दरवाजे खुल सकते हैं। कहा जा रहा है कि बीजेपी और नीतीश कुमार में डील फाइनल हो चुकी है। राजनीतिक गलियारों के कई किस्म के फॉमूर्ल उछल रहे हैं। एक फार्मूला ये है कि शायद विधानसभा को भंग कर दिया जाए, लेकिन इस बात की संभावना है कि नीतीश को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए भाजपा राजी हो जाए। अब ये फार्मूले लगभग फाइनल होने लगे हैं। भाजपा अपने सहयोगियों जीतनराम मांझी और चिराग पासवान से लगातार बात कर रही है। इस बीच लालू यादव ने जीतनराम मांझी को उप मुख्यमंत्री पद और लोकसभा चुनाव में 2-3 का ऑफर दिया है। उनके बेटे संतोष माझी ने इस ऑफर को ठुकरा दिया है। उन्होंने कहा कि हम एनडीए के साथ ही रहेंगे।

 

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed