मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के वाराणसी दौरे की तैयारियों का किया जायजा, किसानों के संवाद और सुरक्षा व्यवस्था के लिए दिए कड़े निर्देश

वाराणसी,बीएनएम न्यूज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी 18 जून को वाराणसी में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक तैयारियों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने राजातालाब के मेहदीगंज में आयोजित होने वाले “किसान संवाद” कार्यक्रम के लिए मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था, पर्याप्त छाया, हवा, पानी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने पर जोर दिया है ताकि कार्यक्रम में आने वाले किसानों और जनता को किसी प्रकार की असुविधा न हो। मुख्यमंत्री ने सभी तैयारियों को युद्धस्तर पर अभियान चलाकर प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने पर विशेष जोर दिया।

अधिकारियों की ओर से दिया गया प्रेजेंटेशन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे। सर्किट हाउस सभागार में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक की शुरुआत में कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने प्रधानमंत्री के आगामी 18 जून को प्रस्तावित वाराणसी आगमन के दौरान की गई प्रशासनिक तैयारियों को मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया। इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने पीपीटी के माध्यम से सुरक्षा तैयारियों, जनसभा स्थल पर पार्किंग और पुलिस बल आदि की जानकारी दी।

अमृत योजना 2 की समीक्षा

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के तीसरी बार शपथ लेने के बाद उनके प्रथम काशी आगमन पर भव्य स्वागत की तैयारी करने और बकरीद त्योहार के मद्देनजर नगर निगम को विशेष सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। त्योहार और प्रधानमंत्री के आगमन को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती के निर्देश भी दिए। स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए वरुणा नदी की सफाई के लिए नगर निगम और सिंचाई विभाग को निर्देशित किया। शहर में पेयजल की समस्या का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए। नए शहरी क्षेत्रों में अमृत योजना 2 के अंतर्गत पेयजल और सीवर की स्थिति की समीक्षा करते हुए कार्यों में अपेक्षित प्रगति लाने के निर्देश दिए।

पावर कट की समस्या पर विशेष ध्यान

मुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए पाइप पेयजल योजनाओं के कार्यों को तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। कार्य की गुणवत्ता और समयावधि में पूर्ण कराने हेतु नियमित मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए। विद्युत समस्या के संदर्भ में निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए और किसी दशा में पावर कट न होने की सुनिश्चितता के निर्देश दिए, अन्यथा जवाबदेही तय की जाएगी।

सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर बारीक नजर

मुख्यमंत्री ने सभी गतिमान परियोजनाओं पर मैन पावर की उचित व्यवस्था कराकर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय पर पूर्ण करने के लिए प्रत्येक स्तर पर जवाबदेही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। हर निर्माणाधीन परियोजना के लिए जनपद स्तर पर नोडल अधिकारी नामित करने के निर्देश दिए, जो समय-समय पर उसकी प्रगति और गुणवत्ता की मॉनिटरिंग करें। शहर में सुगम यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक जाम की समस्या के समाधान और इसके लिए जवाबदेही तय करने के निर्देश दिए। कानून और शांति व्यवस्था की समीक्षा के दौरान सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर बारीक नजर रखने और भ्रामक खबरों पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए।

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed