Jaunpur Lok Sabha Election Results: जौनपुर व मछलीशहर लोकसभा चुनाव की मतगणना कल, जानें- इंट्री, पार्किंग से लेकर काउंटिंग तक सबकुछ

जौनपुर, बीएनएम न्यूजः जिले के दो लोकसभा क्षेत्र जौनपुर और मछलीशहर में पड़े वोटों की गिनती चार जून को पूर्वांचल विश्वविद्यालय में होगी। यहां मतगणना की तैयारी अंतिम चरण मेंं है। मतगणना के लिए विधानसभा क्षेत्रवार 14-14 टेबल और तीन-तीन अतिरिक्त टेबल लगाए गए हैं। मतगणना सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू होगी।

विधानसभा क्षेत्रवार अलग से दो टेबल आरओ और एआरओ के लिए लगाए जाएंगे। इस प्रकार एक विधानसभा क्षेत्र के बूथों में पड़े वोटों की गिनती 19 टेबल पर होगी। वहीं, एक लोकसभा क्षेत्रवार पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 12-12 टेबल लगाए जाएंगे। इसमें से तीन टेबल रिजर्व रहेंगे।

जानें कहां होगी मछलीशहर लोकसभा के वोटो की गिनती

मतगणना स्थल पर जौनपुर लोकसभा क्षेत्र के बूथों पर पड़े वोटों की गिनती ग्राउंड फ्लोर और मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती प्रथम तल पर हाॅल में की जाएगी। चार जून को मतगणना स्थल पर सुबह 6.30 बजे प्रत्याशियों के एजेंट के सामने स्ट्रांग रूम खोले जाएंगे। प्रशासन की ओर से इसकी सूचना प्रत्याशियों को भेज दी गई है। सुबह छह बजे ट्रेजरी से पोस्टल बैलेट लेकर मतगणना स्थल पर अधिकारी पहुंच जाएंगे। तीन मई को विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में मतगणना कार्मिकों का अंतिम प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा।

मतगणना के दिन मुख्य गेट से विश्वविद्यालय में इंट्री

तीन और चार जून को पूर्वांचल विश्वविद्यालय में अवकाश घोषित कर दिया गया है। मतगणना के दिन मुख्य गेट से विश्वविद्यालय में इंट्री होगी। बिना पास किसी की इंट्री नहीं होगी। पत्रकारों को केवल मोबाइल लेकर मीडिया सेंटर तक जाने की अनुमति होगी। हर राउंड का परिणाम आने के बाद उसकी घोषणा की जाएगी। इसके अलावा मतगणना स्थल पर एक डीओ का रूम होगा। जिसके प्रभारी एडीएम होंगे। वे चुनाव आयोग को सूचना-आदान प्रदान करने का काम करेंगे।

जौनपुर में 30 व मछलीशहर में 31 राउंड में मतगणना

जौनपुर लोकसभा क्षेत्र में 30 व मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र में 31 राउंड में मतगणना होगी। दोनों सीट से प्रत्याशियों के 88 एजेंट पास जारी किए गए हैं। लगेंगे। साथ ही प्रत्याशियों के एजेंट व प्रतिनिधि को मोबाइल रखने के लिए पब्लिक कम्युनिकेशन रूम बनाया गया है। यहां आकर यह बात करके मोबाइल जमा कर सकेंगे। इसमें डीसी एनआरएलएम को नोडल ऑफिसर बनाया गया है। मतगणना एजेंट बनाने के लिए फाॅर्म-18 मांगा गया है, जिससे मतगणना के दिन के लिए पास जारी हो सके।

कैमरों की ठीक से कराएं जांच, वीडियोग्राफी में न आए दिक्कत : डीएम

जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने शनिवार की देर शाम पूर्वांचल विश्वविद्यालय स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण किया और मीटिंग हॉल में बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने उप निदेशक कृषि को मतगणना स्थल पर लगे सभी कैमरों की ठीक से जांच कराने के निर्देश दिए। कहा कि वीडियोग्राफी में कोई दिक्कत न होने पाए।

जिला पूर्ति अधिकारी संतोष विक्रम शाही को मतगणना कार्मिकों के लिए पेयजल एवं भोजन की व्यवस्था करने को कहा। अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिया कि मतगणना के दौरान विद्युत आपूर्ति बंद न हो। इसकी वैकल्पिक व्यवस्था तय करें। उन्होंने मतगणना के दौरान मीडिया सेंटर पर पत्रकारों को समय से सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिया।

कल सुबह छह बजे से लागू रहेगा रूट डायवर्जन

यातायात पुलिस ने मतगणना के मद्देनजर में जिले में कई स्थानों पर मंगलवार को रूट डायवर्जन किया है। डायवर्जन सुबह छह बजे से मतगणना समाप्त होने तक लागू रहेगा। यातायात पुलिस विभाग ने लोगों से मतगणना के दिन रूट डायवर्ट चार्ट देखकर निकलने की अपील की है। यातायात पुलिस के अनुसार प्रसाद तिराहे से पचहटिया की ओर आने वाले बड़े वाहन केराकत की ओर डायवर्ट किए जाएंगे। अलीगंज मोड़ पर ही बड़े वाहन रोक दिए जाएंगे।

हौज खास तिराहे से बड़े वाहनों को मातापुर अथवा शहर की ओर आने वालों को हौज में ही रोक दिया जाएगा। भाजपा कार्यालय अंडरपास से मछली शहर की ओर से आने वाले बड़े वाहनों को हाईवे से डाइवर्ट किया जाएगा। मडियाहूं रोड से आने वाले बड़े वाहनों को चांदपुर अंडरपास से हाईवे पर डाइवर्ट किया जाएगा। शाहगंज की ओर से आने वाले समस्त बड़े वाहनों को कोईरीडीहा तिराहे से डायवर्ट कर दिया जाएगा।

मतगणना के दौरान यहां रहेगी पार्किंग व्यवस्था

यातायात प्रभारी जीडी शुक्ला ने बताया है कि मतगणना में लगे समस्त कर्मचारी व एजेंटों की मोटरसाइकिल चौकी से पूर्व बाएं हाथ में पार्क कराई जाएगी। मतदान कर्मियों व एजेंटों की चार पहिया वाहन चौकी के सामने स्थित मैदान में पार्क कराई जाएगी।

इसके अलावा पुलिस चौकी से आगे मोड पर लगे बैरियर के आगे केवल आरओ (एसडीएम) व अधिकारियों की गाड़ी ही जाएगी, जो मुख्य गेट से प्रवेश कर दाहिने मोड़ते हुए रोड से बाए स्थित इंटरलॉकिंग में खड़ी हो जाएगी। गेट नंबर दो से आगे लगे बैरियर के आगे, डीएम, एसपी, प्रेक्षक व सीडीओ के ही वाहन आगे जाएगी।

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed