मतदान से एक दिन पहले कांग्रेस का झटका, वरिष्ठ नेता संदीप दीक्षित ने की पीएम मोदी की तारीफ

पीएम मोदी और संदीप दीक्षित।

नई दिल्ली, बीएनएम न्यूज। Delhi Loksabha Election: दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की है। दरअसल, मोदी ने एक न्यूज चैनल को दिए गए साक्षात्कार में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. शीला दीक्षित की प्रशंसा की थी और कहा था कि ”उनके खिलाफ लगाए गए आरोप मेरे गले के नीचे नहीं उतर रहे।”

शीला दीक्षित के खिलाफ आरोप मेरे गले से नहीं उतरते

इस साक्षात्कार में पीएम ने शीला दीक्षित को याद करते कहा, ”मैं शीला दीक्षित का व्यक्तिगत रूप से सम्मान करता हूं। उन पर जिस तरह से आरोप लगाए गए और जीवन के आखिरी समय में जिस तरह से बदनाम किया गया था, मैंने उनको निकट से देखा है, ये बातें मेरे गले से नहीं उतरतीं।”

शीला दीक्षित और उनके योगदान को याद रखा

वहीं शीला दीक्षित के बेटे पूर्व सांसद संदीप दीक्षित इस साक्षात्कार की वीडियो क्लिप को रिट्वीट कर लिखा, ”हमारे बीच भले ही राजनीतिक मतभेद हों लेकिन पीएम नरेन्द्र मोदी की अच्छी बात है कि उन्होंने शीला दीक्षित और उनके योगदान को याद रखा है.। मेरी मां और प्रधानमंत्री मोदी साथ-साथ 12 वर्षों तक सीएम रहे हैं और अक्सर विभिन्न मंचों पर मिलते रहते थे। सार्वजनिक जीवन में ऐसा शिष्टाचार जरूरी है।” हालांकि अन्य जगहों और मंचों पर संदीप दीक्षित पीएम मोदी की आलोचना करते हुए नजर आते हैं।

दिल्ली में 15 वर्षों तक सत्ता में रहीं शीला दीक्षित

याद रहे कि शीला दीक्षित दिल्ली में 15 वर्षों तक सत्ता में रहीं। कार्यकाल के आखिरी समय में उनकी सरकार भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी रही, जिससे उनकी लोकप्रियता पर भी असर पड़ा। उस वक्त दिल्ली में सत्तारूढ़ कांग्रेस की लोकप्रियता का ग्राफ ऐसा गिरा कि वो सत्ता से बाहर हो गई। 2019 में शीला दीक्षित ने उत्तर-पूर्व दिल्ली से लोकसभा का चुनाव लड़ा लेकिन भाजपा के मनोज तिवारी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा। जुलाई 2019 में शीला दीक्षित का निधन हो गया था।

 

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0