Gurugram News: बेटे का रेप केस से नाम निकालने की बात कह पिता से ठगे एक लाख

नरेन्द्र सहारण, गुरुग्राम: Gurugram News: साइबर ठगों ने सेक्टर 53 निवासी एक व्यक्ति को फोन कर उनके बेटे की आवाज सुनाई और रेप केस से नाम निकालने के एवज में एक लाख रुपये की ठगी कर ली। साइबर ठगों ने पैसे न मिल जाने तक व्यक्ति को तीन घंटे तक वाट्सएप काल पर रखा और फोन काटने पर बेटे को जेल भेजने की धमकी भी दी। पीड़ित व्यक्ति ने साइबर थाना ईस्ट में शिकायत दी है।

गुरुग्राम में इस तरह की ठगी का पहला मामला

गुरुग्राम के किसी व्यक्ति के साथ इस तरह की ठगी का यह पहला मामला है। इससे पहले कई लोगों के पास फोन जरूर आए, लेकिन वे अपने परिवारवालों को फोन कर साइबर ठगों के झांसे में आने से बच गए। सेक्टर 53 निवासी नीरज शर्मा ने थाना पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उनके पास 27 अप्रैल को फोन आया था। वह निजी कंपनी में काम करते हैं। उनके बेटे अदिन शर्मा भी गुरुग्राम की निजी कंपनी में काम करते हैं। 27 अप्रैल को वह कंपनी के काम से राजस्थान गए थे। दोपहर में नीरज के पास फोन आया। फोन करने वाले ने अपने आप को राजस्थान पुलिस से बताया। कहा कि उनका बेटा सामूहिक दुष्कर्म के केस में अपने दोस्तों के साथ फंस गया है। वह थाने में है। अगर केस से बेटे का नाम निकालना है तो 50 हजार रुपये भेज दें। यकीन करने के लिए ठगों ने रिकार्डेड आवाज भी सुनाई। जो हूबहू उनके बेटे की तरह ही लग रही थी। इसमें बेटा कहा रहा था कि पापा बचा लीजिए, आगे से गलती नहीं होगी।

नहीं काटने दिया फोन

नीरज ने कहा कि ठगों ने उन्हें वाट्सएप पर काल किया था। वह बीच में फोन काटकर अपने बेटे को मिलाना चाहते थे, लेकिन ठगों ने धमकी दी कि अगर फोन काटा तो वह उनके बेटे को जेल भेज देंगे। नीरज के खाते में उस समय 40 हजार रुपये थे। ठगों ने बेटे को छोड़ने की बात कह ये रुपये ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद ठगों ने एक और बार कहा कि पुलिस अधिकारी इस राशि से मान नहीं रहे हैं, वह पूरी एक लाख रुपये ट्रांसफर करें। नीरज ने घर के पास ही मनी ट्रांसफर की दुकान से रुपये ट्रांसफर करा दिए। करीब तीन घंटे तक यह ड्रामा चलता रहा। नीरज ने दुकानवाले से ही अपने बेटे को काल कराया। बेटे के फोन उठाने पर उन्हें धोखाधड़ी का अहसास हुआ। साइबर ईस्ट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सवित ने बताया कि शिकायत की जांच की जा रही है।

पुलिस अधिकारी बन युवती से ठगे एक हजार, गिरफ्तार

उधर, ओम नगर निवासी एक युवक ने पुलिस अधिकारी बनकर एक युवती को फोन पर धमकी देते हुए एक हजार रुपये की ठगी कर ली। आरोपित ने युवती के अश्लील वीडियो उसके पास होने का हवाला देते हुए रुपये ट्रांसफर कराए। साइबर थाना मानेसर पुलिस ने प्रतिबिंब एप की मदद से आरोपित को शनिवार रात ओमनगर से गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान रोहित शुक्ला के रूप में की गई है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि उसने साइबर पुलिस टीम का अधिकारी बनकर एक युवती को डरा धमकाकर तथा उस पर दबाव बनाकर ठगी की। पहले उसने दस हजार रुपये मांगे थे, लेकिन न होने पर एक हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। उसके पास से एक मोबाइल फोन व एक हजार रुपये की नकदी बरामद की गई है।

 

Tag- Haryana News, Gurugram News, Gurugram Police, Cyber Fraud, Fake Call, False Rape Case

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed