Haryana News: राष्ट्रीय नेटबाल में लड़कों और लड़कियों की दोनों वर्ग में हरियाणा बना चैंपियन, जानें अन्य टीमों का क्या रहा हाल

रेवाड़ी में प्रतियोगिता के समापन के बाद मंच पर एकत्रित हुए खिलाड़ी व अन्य स्टाफ।

नरेन्द्र सहारण, रेवाड़ी: Haryana News: माध्यमिक शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन की ओर से आयोजित पांच दिवसीय 19 वर्ष आयु वर्ग में लड़कों और लड़कियों की राष्ट्रीय नेटबाल प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन हो गया। हरियाणा की लड़कों और लड़कियों की दोनों वर्ग की टीम चैंपियन बनी। फाइनल मुकाबले में लड़कों में हरियाणा ने दिल्ली को 31- 18 अंक से पराजित किया वहीं लड़कियों की टीम ने दिल्ली को 25 -15 अंक से पराजित कर खिताब अपने नाम किया। वहीं लड़कों में पंजाब की टीम ने छत्तीसगढ़ को पराजित कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि लड़कियों में छत्तीसगढ़ की टीम केरल को पराजित कर तृतीय स्थान पर रही।

रेवाड़ी में राष्ट्रीय प्रतियोगिता संपन्न कराना बड़ी उपलब्धि

रेवाड़ी में पहली बार आयोजित 67वीं राष्ट्रीय नेटबाल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। सफल आयोजन के लिए खिलाड़ियों के साथ पहुंचे टीम प्रबंधक, टीम प्रभारी खिलाड़ियों ने आयोजकों का आभार प्रकट किया। प्रतियोगिता में किसी प्रकार की अनियमितता नहीं हो, इसके लिए पहले दिन से अंतिम दिन तक की प्रतियोगिताओं की वीडियो रिकार्डिंग की गई। उद्घाटन सत्र की तरह समापन अवसर पर भी रेवाड़ी के उपमंडल अधिकारी विकास यादव ने बतौर मुख्य अतिथि खिलाड़ियों को बधाई देते हुए सम्मानित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि रेवाड़ी में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता सफलता पूर्वक संपन्न कराना बड़ी उपलब्धि है। जीत हासिल करने वाली टीम के खिलाड़ियों और उनके टीम प्रबंधन बधाई के पात्र हैं। नई जगह नए मैदान में अपनी प्रतिभा का बेहतर तालमेल के साथ कैसे सामंजस्य बनाया जाता है यह उनकी जीत का प्रमाण है। वहीं जो टीम जीत हासिल नहीं कर पाई उन्हें निराश नहीं होना चाहिए।

सभी टीम के प्रभारियों और खिलाड़ियों का रहा सहयोग

खिलाड़ियों को अपनी कमजोरियों का आकलन करते हुए आगामी प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रयास करना चाहिए। जिला शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंह खनगवाल ने सभी टीम के प्रभारियों और खिलाड़ियों ने अनुशासित होकर सफल आयोजन में सहयोग करने पर आभार प्रकट किया। आयोजन में शिक्षा विभाग के विभिन्न विद्यालयों के प्रिंसिपल, शारीरिक शिक्षक, खेल विभाग के फुटबाल प्रशिक्षक चरण सिंह, जिला प्रशासन के अधिकारी, आयोजन स्थल यदुवंशी शिक्षा निकेतन और प्रथम इंटरनेशनल विद्यालय के प्रबंधन समिति के पदाधिकारी, शिक्षक और अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

 

Tag- Haryana News, National Netball Champion, Rewari News, boys netball champion, girls netball champion, Delhi News

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0