Haryana Loksabha Election: डेरा सच्चा सौदा का हरियाणा में भाजपा को समर्थन, डेरा प्रबंधन ने 15 सदस्यीय कमेटी को दिया आदेश

नरेन्द्र सहारण, सिरसा। Haryana Loksabha Election: 25 मई को हरियाणा मे लोकसभा चुनाव हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों ने लामबंदी तेज कर दी है। ऐसे में सिरसा डेरा सच्चा सौदा ने हरियाणा में भाजपा को समर्थन करने का ऐलान कर दिया है। डेरा मैनेजमेंट की ओर से शुक्रवार शाम को चुनाव प्रचार खत्म होते ही अपनी कमेटियों को सक्रिय कर दिया है। जल्द से जल्द यह संदेश साध संगत तक पहुंचे इसके लिए 15 सदस्यीय कमेटी को आदेश दिए गए हैं। कमेटी ने अपने भंगीदासों तक यह संदेश पहुंचा दिया है। अब भंगीदास ब्लाक व वार्ड स्तर पर डोर-टू-डोर मैसेज पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

डेरे ने सिरसा में 300 और हिसार में 200 लोगों की टीम लगाई है जो आज रात तक फिल्ड में उतरकर साध संगत तक डेरा का यह मैसेज पहुंचाएगी। हालांकि डेरे का हमेशा की तरह यही कहना है कि उनका किसी राजनीतिक दल को समर्थन नहीं है। पालिटिकल विंग पहले ही भंग हो चुकी है और डेरा समाज भलाई के काम करता है और उसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। मगर डेरे के भंगीदार साध संगत के घर जाकर भाजपा को वोट देने की अपील कर रहे हैं।

5 दिन पहले भाजपा नेताओं ने हनीप्रीत से की थी मुलाकात

आपको बता दें कि 5 दिन पहले भाजपा प्रदेश के बड़े नेताओं ने डेरा जाकर गुरमीत राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा से मुलाकात की थी और भाजपा को समर्थन करने की बात कही थी। इस पर हनीप्रीत ने 3 से 4 दिन का समय मांगा था। इसके बाद भाजपा नेताओं ने शुक्रवार को फिर डेरे जाकर संपर्क किया था। इसके बाद हनीप्रीत के आदेश पर 15 सदस्यीय कमेटी को आदेश दे दिया गया है कि गांव-गांव शहर व मोहल्लों तक जाकर साध संगत को यह बताया जाए कि चुनाव में भाजपा को समर्थन करना है।

हरियाणा की इन सीटों पर हार जीत तय करेंगें डेरा प्रेमी

हरियाणा की सिरसा, हिसार, भिवानी महेन्द्रगढ़, फरीदाबाद, सोनीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र और अंबाला सीटों पर कांटें की टक्कर बताई जा रही है और यहां पर हार जीत का अंतर भी कम वोटों से ही होने वाला है। ऐसे में डेरा सच्चा सौदा के भाजपा को समर्थन करने के ऐलान से भाजपा को सीधा-सीधा फायदा हो सकता है। हरियाणा में कई विधानसभाओं में डेरा के वोट निर्णायक माने गए हैं। डेरे के समर्थन से भाजपा उत्साहित है और अपने-अपने पन्ना प्रमुख और शक्ति केंद्र प्रमुखों से भी साध संगत के वोट डलवाने के आदेश दिए गए हैं।

डेरामुखी गैरमौजूदगी में हनीप्रीत लेगी राजनीतिक फैसले

लोकसभा चुनाव में डेरामुखी जेल में हैं। ऐसे में डेरामुखी की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा ही डेरा का कामकाज संभाल रही हैं। पंजाब और हरियाणा के बड़े नेता इन दिनों डेरे में जाकर हाजिरी लगा रहे हैं। जितने भी बड़े नेता व राजनीतिक दलों के लोग डेरा जा रहे हैं, उनकी मुलाकात सिर्फ हनीप्रीत से करवाई जा रही है। हनीप्रीत ने डेराप्रमुख के आदेश पाकर देर शाम लोकसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन करने के आदेश दे दिए।

 

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0