रेवाड़ी में सूरजपाल अम्मू के खिलाफ फूटा गुस्सा, गुर्जर-जाट समाज ने पंचायत कर केस दर्ज करने की मांग

सूरजपाल अम्मू।

नरेन्द्र सहारण, रेवाड़ी। Rewari News: पिछले दिनों हरियाणा में राजपूत करणी सेना से जुड़े सूरजपाल अम्मू द्वारा जाट और गुर्जर समाज को लेकर विवादित बयान दिया है। इसे लेकर रेवाड़ी जिले में गुर्जर-जाट समाज में गुस्सा फूटा है। सोमवार को बड़ी संख्या में दोनों समाज के लोग बावल में एकत्रित हुए और एक पंचायत की।

25 जून को फिर पंचायत कर बड़ा निर्णय लेंगे

पंचायत के बाद तमाम लोग बावल थाना प्रभारी लाजपत से मिलने पहुंचे और अम्मू के खिलाफ शिकायत देते हुए केस दर्ज करने की मांग की। इसके साथ ही ऐलान किया कि अगर 24 जून तक पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो 25 जून को फिर से पंचायत कर बड़ा निर्णय लिया जाएगा।

चुनाव से पहले अम्मू ने छोड़ी बीजेपी

आपको बता दें कि सूरजपाल अम्मू गुरुग्राम के रहने वाले हैं। काफी साल बीजेपी में रहने के बाद लोकसभा चुनाव से पहले समाज के प्रति बीजेपी की उदासीनता का आरोप लगाते हुए अम्मू ने पार्टी छोड़ दी थी। अम्मू बीजेपी में प्रदेश प्रवक्ता रहे हैं। राजपूत समाज को लेकर काफी मुखर रहने वाले सूरजपाल के दिल्ली में दिए गए बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है। सूरजपाल अम्मू के विवादास्पद बयान से जाट- गुर्जर समुदाय का खुला विरोध करते हुए अपमानित किया था।

इस बयान ने जाट- गुर्जर समाज में गहरे रूप से आक्रोश और विवाद का संज्ञान कराया। जाट- गुर्जर समाज के प्रमुख और सामाजिक नेताओं ने इसे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण माना और सूरजपाल अम्मू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया । जाट गुर्जर समाज के नेताओं ने सूरजपाल अम्मू के खिलाफ सार्वजनिक रूप से विरोध प्रदर्शन किया और उन्हें समाज से निकालने की मांग की। इसके परिणामस्वरूप रेवाड़ी और उसके आसपास के क्षेत्रों में तनाव बढ़ गया है।

गुर्जर और जाट समाज में नाराजगी

 

आपको बता दें कि 9 जून को राजपूत नेता सूरजपाल अम्मू ने दिल्ली में आयोजित राजपूत समाज की बैठक के दौरान गुर्जर और जाट समाज को लेकर विवादित बयान दिया था। जिसके बाद उनके खिलाफ ने केवल गुरुग्राम, बल्कि रेवाड़ी जिले के भी गुर्जर और जाट समाज के लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है।

इसी के चलते सोमवार को रेवाड़ी के बावल में बावल-84 खाप के प्रधान सुमेर जैलदार की अध्यक्षता में एक पंचायत बुलाई गई। जिसमें गुर्जर समाज के भी मौजिज लोग उपस्थित रहे। पंचायत में निर्णय लिया गया कि सूरजपाल अम्मू के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया जाएगा।

केस दर्ज कराएंगे: विजय पंच

 

वहीं, गुर्जर समाज के विजय पंच ने कहा कि 9 जून को सूरजपाल अम्मू ने दिल्ली में राजपूत समाज की मीटिंग में गुर्जर और जाट समाज पर अमर्यादित बयान दिया है, जिसकी हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। हमने पंचायत कर निर्णय लिया कि उसके खिलाफ केस दर्ज कराएंगे। हमने बावल थाना में शिकायत भी दी है। जरूरत पड़ी तो एसपी, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री तक अपनी शिकायत पहुंचाएंगे। खुद को राजपूत करणी सेना का अध्यक्ष बनाने वाला ये शख्स समाज में जहर उगलने का काम कर रहे हैं। इस मौके पर देवी प्रधान, विक्रम, शेर सिंह, सुरेश, भीम, विजेंद्र सरपंच सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

 

 

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed