Haryana Politics: हरियाणा में पोलिंग बूथ पर जमकर चले लात-घूंसे, सांसद धर्मबीर सिंह के रिश्तेदार और ग्रामीणों में हुई झड़प

नरेन्द्र सहारण, भिवानी। Haryana Politics: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में शनिवार को लोकसभा चुनाव में मतदान के दौरान एक पोलिंग बूथ पर भाजपा उम्मीदवार चौधरी धर्मबीर के रिश्तेदार और ग्रामीणों के बीच जमकर मारपीट हुई। थाने में दी गई पोलिंग एजेंटों की शिकायत में आरोप है कि भाजपा उम्मीदवार के रिश्तेदार ने पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल को गाली दी और ग्रामीणों को धमकाया। इसके बाद भीड़ भड़क गई।

पोलिंग बूथ पर मारपीट का वीडियो

 

पुलिस मौके पर मौजूद थी, लेकिन आरोप है कि इस दौरान पुलिस के जवान असहाय बने रहे। नांगल चौधरी क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर मारपीट का एक वीडियो सामने आया है। इसमें पूर्व चेयरमैन कृष्ण कुमार और एक ग्रामीण में हाथापाई हो रही है। हालांकि, भारत न्यू मीडिया इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता। बूथ एजेंट द्वारा मामले की शिकायत नांगल चौधरी थाने में की गई है। फिलहाल, पुलिस इस मामले में बोलने से बच रही है।

ग्रामीणों व कृष्ण कुमार में खूब तू-तड़ाक हुई।

नाराज ग्रामीण व पूर्व चेयरमैन के बीच हाथापाई

 

जानकारी के अनुसार, नांगल चौधरी के गांव बुढवाल में वोटिंग के दौरान दोपहर के समय खुद को चौधरी धर्मबीर का रिश्तेदार बताने वाले भाजपा नेता कृष्ण का बूथ पर मौजूद ग्रामीणों के साथ विवाद हो गया। यह विवाद काफी बढ़ गया। कृष्ण को वायरल वीडियो में पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल को गाली देते हुए सुना गया। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीण व पूर्व चेयरमैन के बीच हाथापाई शुरू हो गई। 2 पुलिसकर्मी सीटी बजाकर बीच बचाव करने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए, लेकिन वे झगड़ रहे लोगों को रोक नहीं पाए।

थाने में दी गई शिकायत

 

गांव बुढवाल में बूथ एजेंटों ओम प्रकाश, सत्यवंत सिंह और सुभाष ने इसे लेकर नांगल चौधरी थाने में शिकायत दी। इसमें कहा गया है कि कृष्ण कुमार और उनके साथ आए लोगों ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल को गाली दी। उन्होंने चुनाव अधिकारी और पोलिंग एजेंट को धमकाया। साथ ही महिलाओं के सामने गाली-गलौज करते रहे। इस कारण महिलाएं बिना वोट दिए वापस घर चली गईं। शिकायतकर्ता एजेंट सत्यवंत ने बताया कि इस घटना की लिखित शिकायत थाने में दे दी गई है।

पूर्व सरपंच बोले, जो हुआ, वीडियो में कैद है

दूसरी तरफ बुढवाल गांव के पूर्व सरपंच मनोज ने बताया है कि घटना के समय वह मौके पर मौजूद नहीं थे। वह पोलिंग बूथ के बाहर थे। लोगों से पता लगा कि सांसद चौधरी धर्मबीर के रिश्तेदार कृष्णा कुमार, उनके लड़के और एक अन्य व्यक्ति सायरन लगी गाड़ी से आए थे।

उन्हें सूचना मिली थी कि यहां पर बूथ कैप्चर किया जा रहा है, लेकिन वहां शांतिपूर्वक मतदान हो रहा था। बाकी जो घटना हुई, वह वीडियो में कैद है। प्रशासन के पास भी वीडियो है। मामले पर पक्ष जानने के लिए सांसद चौधरी धर्मबीर और कृष्ण कुमार को फोन लगाया गया, लेकिन दोनों ने फोन नहीं उठाया।

मैं सो रहा हूं, मुंशी से बात करो

वहीं नांगल चौधरी के थाना प्रभारी देवेंद्र से जब वारदात को लेकर बात की गई तो उन्होंने कहा, ‘मैं सो रहा हूं, आप मुंशी से बात करें। मेरे पास कोई सूचना नहीं है।’ इसके बाद थाने के मुंशी उमेद ने कहा कि उनके पास इस घटना की कोई जानकारी नहीं है। इसके लिए ड्यूटी अधिकारी से बात करें।

 

यह भी पढ़ेंः हरियाणा के इस गांव में सिर्फ दो लोगों ने डाला वोट, कारण कर देगा हैरान

यह भी पढ़ेंः  रिकार्ड तोड़ना तो दूर पिछले दो चुनावों से भी कम हुआ दिल्ली में मतदान

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed