HBSE Result 2024: बेहतर परीक्षा परीक्षा से खिले छात्रों के चेहरे, स्कूलों में रहा जश्न का माहौल

नरेन्द्र सहारण, सोनीपत: HBSE Result 2024: 12वीं कक्षा के बेहतर परीक्षा परिणाम से छात्रों के चेहरे खिले है। परीक्षा परिणाम आने के बाद छात्र अपने स्कूलों में पहुंचे और गुरुजनों से आशीर्वाद लिया। इस दौरान स्कूलों में छात्रों की सफलता का जमकर जश्न मनाया गया। अच्छा प्रदर्शन करने पर विद्यार्थियों ने अपनी खुशियां एक-दूसरे को बधाई दी। इस वर्ष जिले का परीक्षा परिणाम 82.70 प्रतिशत रहा। स्कूलों ने अपने विद्यालय में प्रथम, द्वितीय और तृतीय आने वाले छात्रों को सम्मानित किया। वहीं, मेरिट में स्थान पाने वालों छात्रों को भी भविष्य में और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया।

गन्नौर ब्लाक में प्रथम रही पुरखास की प्रीति

 

गांव पुरखास स्थित हर्ष सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा प्रति ने 500 में से 487 अंक हासिल कर गन्नौर ब्लाक में प्रथम स्थान हासिल किया। वहीं, स्कूल की छात्रा नेहा ने 471 अंक प्राप्त किए। जबकि तमन्ना ने 458 और मानसी ने 457 अंक हासिल किए।

दातौली के राजकीय स्कूल में अनु प्रथम

 

दातौली गांव में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का परीक्षा परिणाम 97.39 प्रतिशत रहा। प्राचार्य विवेक शर्मा ने बताया कि स्कूल में 192 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी और 189 विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण रहे। जिनमें से 14 छात्रों ने मेरिट में स्थान पाया है। वहीं, 137 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। छात्रा अनु ने 89.2 प्रतिषत अंक प्राप्त किए। दीपा ने 88.8 प्रतिशत और प्रिंस ने 88.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

शत प्रतिशत रहा दीन दयाल माडर्न स्कूल का परिणाम

 

बिंदरौली गांव स्थित दीनदयाल माडर्न स्कूल का 12वीं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। स्कूल के 71 बच्चों ने परीक्षा दी थी और 36 बच्चों ने मेरिट हासिल की और बाकी सभी छात्र 60 प्रतिशत अंकों से ऊपर रहे जहां पर साइंस संकाय में सुहानी ने 91.7 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान हासिल किया। कामर्स संकाय में तान्या 94.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं, कला संकाय में अंजलि ने 97.2 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थाना पाया। स्कूल प्राचार्य रेख और प्रबंधक नवीन गुप्ता ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

मोहाना के आर्य कन्या स्कूल के 60 छात्रों की मेरिट

 

मोहाना स्थित आर्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मोहाना व आर्य नेशनल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के तीनों संकाय कला, विज्ञान व वाणिज्य के 113 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। जिनमें 60 विद्यार्थियों ने मेरिट प्राप्त की। दोनों विद्यालयों का परिणाम शत प्रतिशत रहा। विज्ञान संकाय में अदिति ने 475, कला संकाय में रुचि ने 452, वाणिज्य संख्या में अंशिका ने 447 और लडको में अंकित ने 395 अंक प्राप्त करके विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

रामजस स्कूल का परीक्षा परिणाम भी रहा शत प्रतिशत

रामजस स्कूल का परीक्षा परिणाम भी शत-प्रतिशत रहा स्कूल के 201 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। सभी विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी में स्थान प्राप्त किया। वहीं, 101 विद्यार्थियों ने मेरिट सूचि में स्थान प्राप्त किया। छात्रा कोमल ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम किया। वही,ं दीपक और भावना तीसरे स्थान पर रही।

फरमाणा के राजकीय स्कूल के 38 छात्रों की मेरिट

फरमाणा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। स्कूल के 61 में से 60 छात्र प्रथम श्रेणी में पास हुए है। वहीं, 38 छात्रों ने मेरिट में स्थान पाया। स्कूल के 23 छात्रों ने 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए है। कोमल प्रथम, मनीषा द्वितीय और पूजा तीसरे स्थान पर रही।

 

Tag- Haryana News, Sonipat News, HBSE Result 2024, Haryna Class 12 result, Haryana HBSE 12th Result 2024

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0