Hisar Crime: रंगदारी मांगने के विराध में हिसार में व्यापारियों का एलान, आज ऐतिहासिक बंद का फैसला

पत्रकारों से बातचीत करते हरियाणा व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंगदास गर्ग व अन्य व्यापारी।

नरेन्द्र सहारण, हिसार : Hisar Crime: शहर के तीन कारोबारियों से नौ करोड़ की रंगदारी मांगने के 11 दिन बाद भी पुलिस खाली हाथ बैठी हुई है। इसके विरोध में शुक्रवार को हिसार बंद का एलान किया है। शहर की 72 एसोसिएशन व संगठन व्यापारी इसके समर्थन में हैं। एसपी ने थाना सिटी प्रभारी रिसाल सिंह को एचटीएम थाने में लगा दिया है। अमित सिंह अब सिटी थाना प्रभारी होंगे। व्यापारियों के समर्थन में पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने सुबह 8 बजे से शाम पांच बजे तक पेट्रोल पंप बंद रखने का निर्णय किया है। हालांकि दूध और मेडिकल सहित अन्य आवश्यक सेवाएं सुचारू रहेंगी।

हरियाणा व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंगदास गर्ग के नेतृत्व में व्यापारियों ने नागोरी गेट, मोती बाजार, गांधी चौक, भगत सिंह चौक, न्यू राजू मार्केट, राजगुरु मार्केट, बिश्नोई मंदिर मार्केट, लक्ष्मी मार्केट, आर्य समाज मंदिर मार्केट, सुभाष मार्केट में पैदल रोष मार्च निकाला। इस दौरान सभी मार्केट के व्यापारियों ने बंद का खुलकर समर्थन किया।

हिसार में व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग की अगुआई में बाजारों में मार्च निकालते व्यापारी। - Dainik Bhaskar

कारोबारी आक्रोश में

 

उधर, बदमाशों की गिरफ्तारी न होने के कारण शहर कारोबारी अभी आक्रोश में हैं। वीरवार को व्यापारियों ने बाजारों में हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग के नेतृत्व में रोष मार्च निकाला। गर्ग ने कहा कि वे शुक्रवार को हिसार बंद के बाद हरियाणा बंद को लेकर भी प्रदेश की कार्यकारिणी के साथ मीटिंग करेंगे। बजरंग गर्ग ने मीडिया से बातचीत में कहा कि शुक्रवार को ऐतिहासिक बंद होगा। 5 करोड़ की रंगदारी मांगने की पर्ची फेंकने के बाद बदमाश महिंद्रा शोरूम पर गोलीबारी कर सरेआम फरार हो गए। पुलिस के किसी नाके पर बदमाशों को नहीं पकड़ा जा सका। वहीं, हिसार बंद के समर्थन में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) भी उतर गई। निजी अस्पताल संचालक भी शुक्रवार को दोपहर 12 से दो बजे तक ओपीडी बंद रखेंगे। आइएमए के पदाधिकारियों ने निजी अस्पताल संचालकों के साथ मीटिंग कर कारोबारियों का हिसार बंद में समर्थन दिया है।

बाजारों में निकाला पैदल मार्च

कारोबारियों ने नागोरी गेट, मोती बाजार, गांधी चौक, भगत सिंह चौक, राजगुरु मार्केट, न्यू राजू मार्केट, लक्ष्मी मार्केट, बिश्नोई मंदिर मार्केट, आर्य समाज मंदिर मार्केट, सुभाष मार्केट आदि मार्केट में पैदल मार्च निकाला। इससे पहले दोपहर करीब 3 बजे आटो मार्केट में भी रोष मार्च निकाला गया। बजरंग दस गर्ग ने बाजारों में दुकानदारों से अपील की कि बाजारों में पूर्ण रूप से बंद रखा जाए, ताकि व्यापारियों की ताकत का सरकार को अंदाजा हो सके और सरकार गंभीरता से हिसार सहित प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर रोक लगाने पर कार्रवाई करे।

बजरंग दास गर्ग ने मार्च निकालने से पहले मुनादी की।

हिसार बंद का समर्थन

वहीं, ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन हिसार बंद के समर्थन में आ गई है। पूरे हिसार में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रखने का ऐलान किया गया है। इस दौरान सिर्फ एंबुलेंस को ही डीजल और पेट्रोल मिलेगा। इसके साथ ही कोर्ट में वकीलों ने वर्क सस्पेंड रहेगा। बार एसोसिएशन ने भी अपना समर्थन व्यापारियों को दिया है।

इन्होंने दिया समर्थन

बिश्नोई मंदिर मार्केट, हनुमान मंदिर मार्केट, राजगुरु मार्केट, न्यू राजगुरु मार्केट, तिलक बाजार, मैन बाजार, बस अड्डा एरिया, ऑटो मार्केट, तेलिया पूल रेडी मार्केट, खजांची बाजार, हिसार कुलर मेन्युफैक्चर एसोसिएशन, अर्बन एस्टेट मार्केट, ऑटो मार्केट स्पेयर पार्ट एसोसिएशन, आर्य समाज मंदिर मार्केट, पालिका बाजार, सब्जी मंडी एसोसिएशन, मांशाखोर यूनियन, पेट्रोल पंप एसोसिएशन, बार एसोसिएशन, स्वर्णकार संघ, काठ मंडी एसोसिएशन, लोहा मंडी एसोसिएशन, अनाज मंडी एसोसिएशन, सर्व कर्मचारी संघ, संयुक्त किसान मोर्चा, टैक्स बार एसोसिएशन सहित अन्य।

राजगुरु मार्केट में मार्च निकालते बजरंग दास गर्ग व अन्य व्यापारी।

रामनिवास राड़ा ने हिसार बंद को लेकर बुलाई बैठक

हिसार बंद को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामनिवास राड़ा ने बैठक ली। राड़ा फार्म हाउस पर आयोजित बैठक में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी, पुरानी सब्जी मंडी के व्यापारियों के पिछले कई दिन से फोन आ रहे थे। हम इस मामले को राजनीति से दूर रखना चाहते हैं। इस कारण व्यापारियों को अगुवाई करने के लिए मौका दिया गया। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा के निर्देश पर कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता व्यापारियों के साथ खड़ा है। कांग्रेस कार्यकर्ता अगुवाई करने की बजाय व्यापारियों के पीछे खड़े होंगे। उन्होंने सभी व्यापारियों, दुकानदारों तथा उद्योग व प्रतिष्ठानों के मालिकों से शुक्रवार को दुकानें, प्रतिष्ठान व उद्योग बंद रखकर गुंडागर्दी के विरोध में आवाज बुलंद करने का आह्वान किया।

 

 

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed