Kaithal News: रणदीप सुरजेवाला को धमकी देने वाला कैथल का गैंगस्टर जोगिंद्र ग्योंग फिलीपींस में गिरफ्तार

गैंगस्टर जोगिंद्र ग्योंग

नरेन्द्र सहारण, कैथल: Kaithal News: कैथल का कुख्यात गैंगस्टर सुरेंद्र ग्योंग का भाई जोगिंद्र ग्योंग को फिलीपींस में गिरफ्तार कर लिया गया है। वहां की इमीग्रेशन ब्यूरो की भगौड़ा खोज इकाई (एफएसयू) ने उसे गिरफ्तार किया है। वह वर्ष 2022 से वहां नेपाल के पते पर बनाए पासपोर्ट पर कांत गुप्ता बनकर रह रहा था और व्यापार कर रहा था। जोगिंद्र कैथल से सात किलोमीटर दूरी पर बसे गांव ग्योंग का रहने वाला है। जिस पर हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान समेत कई प्रदेशों में 30 से अधिक जबरन वसूली, हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती व जान से मारने की धमकी देने के केस दर्ज हैं। इनमें कैथल में कुल 16 मुकदमे दर्ज हैं। अपने भाई सुरेंद्र ग्योंग के एनकाउंटर के बाद जोगिंद्र ने करनाल के एक युवक जयदेव शर्मा की हत्या की थी।

सुरजेवाला को दी थी जान से मारने की धमकी

जोगेंद्र को शक था कि सुरेंद्र ग्योंग का एनकाउंटर जयदेव की मुखबिरी के चलते पुलिस ने किया था। इसी तरह से पानीपत में उसने एक व्यक्ति की हत्या को अंजाम दिया। उस पर पुलिस ने एक मामले में एक लाख रुपये का इनाम रखा था। उसने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला को भी जान से मारने की धमकी दी थी। कैथल सीआइए पुलिस के मुताबिक उन्हें इंटरनेट से ही जोगिंद्र ग्योंग के पकड़े जाने की जानकारी मिली है।

जोगिंद्र ग्योंग पर कई आपराधिक मामले दर्ज

फिलीपींस की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जोगिंद्र ग्योंग पर जांच टीम ने एक संगठित गैंग का सरगना होने के साथ-साथ आतंकी खालिस्तानी समूह से भी सीधा संबंध होने का अनुमान जताया है। जोगिंद्र ग्योंग पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। सबसे ज्यादा चार केस हत्या के दर्ज हैं, जिनमें 2006 में कैथल के प्लाइवुड कारोबारी नरेंद्र अरोड़ा की हत्या का मामला भी शामिल है। हत्या के चार व चोरी का एक, अपहरण के 6 अन्य मामले हैं। एक मामला हाई कोर्ट में चल रहा है, जिसमें स्टे है और अपील में है। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका फरार हुए जोगिंद्र ग्योंग को उसके दो अन्य साथियों के साथ पुलिस ने वहां से गिरफ्तार किया था। प्रत्यर्पण संधि के अंतर्गत वर्ष 2007 में दक्षिण अफ्रीका पुलिस उसे कैथल लेकर आई थी। वह अपने बड़े भाई सुरेंद्र ग्योंग को देख कर ही अपराध जगत में उतरा था।

गैंगस्टर सुरेंद्र ग्योंग का हुआ था एनकाउंटर

गैंगस्टर सुरेंद्र ग्योंग को 27 जनवरी 2018 को करनाल और कैथल पुलिस के संयुक्त आपरेशन के तहत करनाल के गांव राहड़ा में उस वक्त एनकाउंटर में मार गिराया गया था, जब वह कार में असंध की ओर जा रहा था। जोगिंद्र ग्योंग की पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही थी। अदालत ने उसे उम्र कैद की सजा दी थी, लेकिन न्यायालय से मिली पैरोल के बाद से वह फरार हो गया था। फरार होने के बाद उस पर पानीपत में एक व्यक्ति की हत्या किए जाने का मामला भी दर्ज है।

2022 से फिलीपींस में रह रहा था

नेपाली नागरिक कांता गुप्ता के नाम पर रह रहा था जोगिंद्र जोगिंद्र ग्योंग फिलीपींस के नेग्रोस ऑक्सिडेंटल के बैकोलोड शहर के बारंगाय टैकुलिंग में रह रहा था। उसने नेपाल के नागरिक कांता गुप्ता के नाम से पहचान बनाई हुई थी। वह साल 2022 से यहां रह रहा था। कैथल एसपी उपासना ने बताया कि जोगिंद्र नाम के अपराधी के सभी केसों में उसकी गिरफ्तार हो चुकी थी। फिलहाल रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। अभी तो वह डिपोर्ट भी नहीं हुआ है।

 

 

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed