Kaithal News: यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई : भगवंत मान

नरेन्द्र सहारण, कुरुक्षेत्र/कैथल : Kaithal News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कुरुक्षेत्र लोकसभा के अंतर्गत आने वाली विधानसभा पूंडरी में जनसभा की। इसके साथ गुहला, पिहोवा व रादौर में रोड शो में शामिल हुए। उन्होंने आइएनडीआइए (INDIA) के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा से उम्मीदवार डा. सुशील गुप्ता के लिए प्रचार किया।

नहीं तो देश तानाशाही की तरफ जाएगा

भगवंत मान ने कहा कि यह चुनाव खतरनाक मोड़ पर खड़े देश को बचाने का चुनाव है। देश ऐसे मोड़ पर खड़ा है कि या तो देश तानाशाही की तरफ जाएगा या लोकतांत्रिक तरीके से चुने लोग जनता की इच्छा के मुताबिक काम करेंगे। देश या तो संविधान खत्म करने वाली पार्टी के हाथ में आएगा या फिर ऐसे पार्टियों के हाथ में आएगा जो चाहती हैं कि देश तरक्की करे। इसलिए यह लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई है। भाजपा के नेता कहते हैं हमें 400 से पार सीट दे दो हम संविधान को बदल देंगे। यदि बाबा साहेब डा. भीम राव आंबेडकर का लिखा संविधान बदल गया तो देश में चुनाव नहीं हो पाएंगे और रूस जैसे हालात हो जाएंगे, जहां पुतिन के खिलाफ कोई वोट नहीं डाल सकता।

ये देश किसी की जागीर नहीं

उन्होंने कहा भाजपा वाले अहंकार में इतने अंधे हो गए हैं उनको पता नहीं है कि ये देश किसी की जागीर नहीं है। यह देश 140 करोड़ लोगों का देश है। हमारे पुरखों ने अपना बलिदान देकर ये देश हमको दिया है। इस आजादी को बचाने के लिए आज भी हरियाणा और पंजाब के युवा सरहदों पर सीना तान कर खड़े हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा इस गलतफहमी में न रहे कि वो अरविंद केजरीवाल को अंदर करके पार्टी को तोड़ देगी या किसी पार्टी के बैंक खाते को फ्रीज करके उस पार्टी की आवाज को बंद कर देगी। पहले चार चरणों में भाजपा को पता चल गया है कि उनका 400 पार नहीं हो रहा। जब प्रधानमंत्री मोदी को पता चला कि वो हार रहे हैं तो वो धमकी भरे भाषण देने लगे हैं। भगवंत मान ने महंगाई और किसानों की मांग को लेकर भी सरकार को घेरा। रोश शो व चुनावी सभा को डा. सुशील गुप्ता ने भी संबोधित कर विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरा।

 

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed