Madhavi Latha: मतदान केंद्र पर मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटाकर फंसी हैदराबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता, FIR दर्ज

हैदराबाद, एजेंसी: Madhavi Latha: तेलंगाना की हैदराबाद संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने सोमवार को मतदान के दौरान पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मुस्लिम महिला मतदाताओं के बुर्के हटवाकर देखे और उनकी वोटर आइडी कार्ड की भी जांच की। घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया प्रसारित हो रहा है। प्रसारित वीडियो का संज्ञान लेते हुए भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ हैदराबाद के मलकपेट थाने में आइपीसी की धारा 171सी, 186 और 505 (1)(सी) और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को नौ प्रदेशों एवं एक केंद्र शासित प्रदेश की 96 संसदीय सीटों पर मतदान हुआ।

बूथ में मुस्लिम महिलाओं से बुर्का हटाने के लिए कह रही हैं माधवी लता

 

हैदराबाद सीट पर आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल-ए-मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ ताल ठोंक रहीं माधवी लता को प्रसारित वीडियो में बूथ के अंदर मुस्लिम महिलाओं से बुर्का हटाने और मतदाता पहचान पत्र की जांच कराने के साथ-साथ पहचान बताने के लिए कहते हुए देखा जा सकता है। वीडियो पर माधवी लता ने कहा कि उन्होंने महिलाओं से केवल अपनी पहचान सत्यापित कराने का अनुरोध किया था और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। मैं उम्मीदवार हूं और कानून के मुताबिक उम्मीदवार को बिना मास्क के किसी भी मतदाता व उसके आइडी कार्ड की जांच करने का अधिकार है। यदि कोई इसे बड़ा मुद्दा बनाना चाहता हैं तो मतलब वे डरे हुए हैं।

’90 प्रतिशत बूथों पर हुई गड़बड़ी’

भाजपा उम्मीदवार ने मतदाता सूची में विसंगतियों का आरोप लगाते हुए कहा कि निर्वाचन क्षेत्र के 90 प्रतिशत बूथों पर गड़बड़ी हुई है। बूथों पर वरिष्ठ नागरिक मतदान के लिए पहुंच रहे थे लेकिन उनके नाम मतदाता सूची में नहीं थे। गोशामहल में रहने वाले कई लोगों के नाम रंगारेड्डी की मतदाता सूची में थे। उन्होंने पुलिसकर्मियों पर भी निष्क्रियता बरतने का आरोप लगाया और कहा कि वे किसी की जांच नहीं कर रहे थे।

व्यक्ति की पहचान की जांच करना उम्मीदवार का अधिकार: शाजिया इल्मी

भाजपा नेता शाजिया इल्मी ने माधवी लता का समर्थन किया है। शाजिया ने कहा कि एक उम्मीदवार के रूप में उन्हें व्यक्ति की पहचान की जांच करने का अधिकार है। शाजिया इल्मी ने कहा कि माधवी लता एक महिला और उम्मीदवार हैं। उन्होंने बुर्का पहनने वाली एक महिला से अपनी पहचान उजागर करने का अनुरोध किया है, एक उम्मीदवार के रूप में उनके पास यह अधिकार है। उन्होंने कहा कि अतीत में ऐसा हुआ है जहां चेहरे को ढककर फर्जी वोटिंग की गई है और इसलिए व्यक्ति की पहचान की जांच करना उनका अधिकार है।

 

Tag- Madhavi Latha, Hyderabad Loksabha seat, Asaduddin Owaisi, Muslim women at polling booth, Shazia Ilmi, Loksabha Election 2024

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0