जौनपुर में पोखर के किनारे झोले में कपड़े से लिपटा मिला नवजात, रोने की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीण

केराकत, बीएनएम न्यूजः जौनपुर के केराकत क्षेत्र के बरामनपुर गांव में एक नवजात शिशु पोखर के किनारे झोले में मिला। यह घटना उस समय सामने आई जब सुबह ग्रामीण वहां से गुजर रहे थे और उन्होंने बच्चे के रोने की आवाज सुनी।

पोखरे के किनारे एक झोला पड़ा मिला, जिसमें नवजात शिशु कपड़े में लपेटा हुआ था। नवजात का नार भी नहीं काटा गया था, जिससे यह प्रतीत हो रहा था कि उसका जन्म हाल ही में, शायद रात को ही हुआ था।

नवजात शिशु मिलने की खबर तेजी से वायरल

बरामनपुर पुलिस चौकी से महज 500 मीटर की दूरी पर पोखरे के किनारे झोले में नवजात शिशु मिलने की खबर तेजी से फैल गई और मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। इस दौरान दीवान बाबू लाल और सिपाही सुरेंद्र मॉर्निंग वॉक कर रहे थे। उन्होंने भीड़ देखी और मौके पर पहुंचे। स्थिति का जायजा लेने के बाद उन्होंने चौकी प्रभारी संजय सिंह को मामले की सूचना दी।

नवजात को जिला अस्पताल रेफर किया

दोनों पुलिसकर्मी अपनी बाइक से नवजात को गोद में लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोइलारी पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने नवजात की जांच की और ऑक्सीजन की कमी होने की बात कही। तुरंत एंबुलेंस बुलाकर नवजात को बीरीबारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने नवजात के बेहतर उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

ग्रामीणों में नवजात की सुरक्षा को लेकर बढ़ी चिंता

सिपाही बाबू लाल और सुरेंद्र की तत्परता और संवेदनशीलता की लोगों ने काफी तारीफ की। उनकी तुरंत कार्रवाई के कारण नवजात को समय पर चिकित्सा सहायता मिल सकी। इस घटना से ग्रामीणों में नवजात की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है और उन्होंने प्रशासन से मामले की जांच की मांग की है।

नवजात का पता लगाने की कोशिश जारी

पूरे गांव में इस घटना ने सबका ध्यान खींचा और लोगों ने इसे एक हृदयविदारक घटना के रूप में देखा। इस बीच, पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है ताकि नवजात को झोले में छोड़ने वाले का पता लगाया जा सके।

ग्रामीणों ने भी पुलिस के प्रयासों की सराहना की और आशा व्यक्त की कि नवजात को जल्द ही एक सुरक्षित स्थान मिलेगा। पुलिस ने मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी है और उम्मीद है कि जल्द ही दोषियों को पकड़कर न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः जौनपुर में स्कूल की शिक्षिका से इश्क फरमाते प्रबन्धक का वीडियो वायरल, चर्चाओं का बाजार गर्म

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed