पीएम मोदी बोले, ओलिंपिक की चकाचौंध में खोए बिना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें खिलाड़ी, नीरज से मांगा मां के हाथों का चूरमा

नई दिल्ली, एजेंसी : Paris Olympics:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पेरिस ओलिंपिक जा रहे भारतीय खिलाड़ियों को जीत-हार का दबाव न लेते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की सलाह देते हुए कहा कि आपको ओलिंपिक की चकाचौंध में खोए बगैर फोकस बनाए रखना है। मुझे पूरा विश्वास है कि भारतीय खिलाड़ी पेरिस में पुराने सभी रिकार्ड तोड़कर देश के लिए गौरव लेकर आएंगे। मैं ओलिंपिक से लौटने के बाद खिलाड़ियों के स्वागत की प्रतीक्षा करूंगा।

मैं आपका फिर से प्रतीक्षा करूंगा

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को खिलाड़ियों से व्यक्तिगत व आनलाइन बातचीत में कहा, आप अपनी तपस्या से इस स्थान तक पहुंचे हैं। खेल के मैदान में अपना सर्वश्रेष्ठ देने वाला देश के लिए गौरव लेकर आता है। मैं आपका फिर से प्रतीक्षा करूंगा, जब आप 11 अगस्त को ओलिंपिक समाप्त होने के बाद लौटेंगे। मैं प्रयास करूंगा कि 15 अगस्त को लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में आप उपस्थित रहें ताकि देश आपको देख सके क्योंकि जीत हार तो अलग लेकिन ओलिंपिक खेलना ही बहुत बड़ी बात है।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए जा रहे हैं

खिलाड़ी विफल होने पर भी कभी परिस्थिति को दोष नहीं देता। हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए जा रहे हैं, लेकिन ओलिंपिक सीखने का भी बहुत बड़ा मैदान होता है। अपने खेल के अलावा बाकी खेलों को भी देखने का मौका होता है ताकि नया सीख सकें। पीएम के साथ बातचीत में पुरुष हाकी टीम, तीरंदाज दीपिका कुमारी, पहलवान अंतिम पंघाल, निशानेबाज मनु भाकर व 14 वर्ष की तैराक धिनिधि देसिंघू उपस्थित रहीं, जबकि ओलिंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा, शटलर पीवी सिंधू और मुक्केबाज निकहत जरीन समेत लगभग 90 खिलाड़ी आनलाइन सम्मिलित हुए।

पेरिस में व्यवस्थाओं का अनुभव साझा करें

ओलिंपिक 2036 की मेजबानी की भारत की दावेदारी कामयाब रहने को लेकर आश्वस्त प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से इस दावे को मजबूत करने के लिए पेरिस में व्यवस्थाओं का अनुभव साझा करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा साझा की जाने वाली जानकारी 2036 ओलिंपिक की मेजबानी का दावा मजबूत करने में काम आएगी।

नीरज से बोले पीएम, तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है

 

पीएम ने बातचीत के दौरान नीरज से मजाकिया अंदाज में कहा, चूरमा आया नहीं तेरा अभी तक। इस पर नीरज ने कहा कि सर चूरमा लेकर आएंगे इस बार। पिछली बार दिल्ली में चीनी वाला चूरमा था लेकिन आपको हरियाणा का देसी घी और गुड़ का चूरमा खिलाएंगे। इस पर पीएम ने कहा कि मुझे तो तेरी मां के हाथ का चूरमा खाना है। प्रधानमंत्री ने नीरज चोपड़ा को स्वस्थ रहने और चोट से बचने के लिए शुभकामनाएं दीं।

 

 

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed