PM Narendra Modi Assets : पीएम के पास न कार, न खुद का घर:पांच साल में संपत्ति 87 लाख बढ़कर 3.02 करोड़ हुई

वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन भरते पीएम नरेन्द्र मोदी।

वाराणसी, बीएनएम न्यूज। PM Narendra Modi Assets : पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया। हलफनामे के मुताबिक, पीएम मोदी के पास न कोई घर है न जमीन और कार। 2019 में उनके पास गांधीनगर में 1.10 करोड़ की प्रॉपर्टी थी, लेकिन इस बार उसका जिक्र नहीं है। पीएम मोदी ने 15 साल से कोई ज्वेलरी भी नहीं खरीदी। नरेन्द्र मोदी के पास 52 हजार 920 रुपए कैश है। उन्होंने कुल 3.02 करोड़ की संपत्ति बताई है। 5 साल में यह संपत्ति 87 लाख रुपए बढ़ी। वाराणसी से अपने पहले चुनाव (2014) में मोदी ने अपनी कुल संपत्ति 1.65 करोड़ रुपए बताई थी। दूसरे चुनाव (2019) में यह 2.15 करोड़ हो गई थी। पीएम ने मोबाइल नंबर भी बताया है।

मोदी के पास 4 अंगूठी

 

पीएम ने अपना पता- सी/1, सोमेश्वर टेनमेंट्स, रानीप, अहमदाबाद बताया है। नामांकन पत्र में पत्नी जशोदाबेन का नाम लिखा है। हालांकि, पत्नी की आय की जानकारी नहीं दी। पीएम नरेन्द्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब अक्टूबर 2002 में उन्होंने एक जमीन खरीदी थी। इसमें तीन हिस्सेदार थे। लेकिन बताया जा रहा है कि उन्होंने अपना हिस्सा दान कर दिया। इसलिए, इस बार उनकी अचल संपत्ति शून्य हो गई है। मोदी के पास 4 अंगूठी हैं। 2014 और 2019 में भी 4 सोने की अंगूठी थीं। इनका वजन 45 ग्राम है। 2019 में इस गोल्ड की कीमत 1.13 लाख रुपए बताई थी। 5 साल में यह कीमत बढ़कर 2.67 लाख रुपए हो गई।

पोस्ट ऑफिस में 9.12 लाख रुपए की NSC

 

पीएम ने बॉन्ड, शेयर या फिर म्यूचुअल फंड (MF) में कोई निवेश नहीं किया है। पोस्ट ऑफिस में 9.12 लाख रुपए की NSC हैं। 2019 में NSC में 7.61 लाख रुपए और 1.90 लाख का जीवन बीमा था। हालांकि, इस बार जीवन बीमा नहीं बताया है। प्रधानमंत्री ने अपनी कमाई का जरिया सरकार से मिली तनख्वाह और बैंकों से मिलने वाले इंट्रेस्ट को बताया है। उनके पास कमाई का कोई दूसरा साधन नहीं है।

ये 4 प्रस्तावक रहे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार वाराणसी से नामांकन दाखिल कर दिया है। 4 प्रस्तावक और सीएम योगी उनके साथ मौजूद रहे। प्रस्तावकों में गणेश्वर शास्त्री, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर शामिल रहे। गणेश्वर शास्त्री ने ही राम मंदिर का मुहूर्त निकाला था, जबकि अन्य तीन स्थानीय भाजपा नेता हैं।

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi in Varanasi: काल भैरव का आशीर्वाद लेकर पीएम मोदी ने काशी से तीसरी बार किया नामांकन

यह भी पढ़ेंः मां को याद कर भावुक हुए पीएम मोदी, बताया मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बनने के बाद मां हीराबेन ने क्या दी थी सीख?

यह भी पढ़ेंः PM Modi In Varanasi: पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, गूंज रही शंख और शहनाई; हर-हर महादेव के उद्घोष

Tag- Varansi Loksabha Set, PM Modi Nomination, PM Narendra Modi property, UP News, Modi Assets

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0